आम मुद्देमध्य प्रदेश

पेयजल व्यवस्था को प्रभावी बनाने फील्ड का विजिट करें-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल की अध्यक्षता में आगामी ग्रीष्मकाल के दौरान पेयजल व्यवस्था को प्रभावी बनाने की दिशा में एक बैठक आज कलेक्टर चेंबर में आयोजित की गई। इस बैठक में कलेक्टर ने पीएचई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि विशेषकर आदिवासी विकासखण्ड कराहल के क्षेत्र में विभागीय अमला फील्ड विजिट करें। साथ ही हैण्डपम्प और नलजल योजना का संधारण अनवर्त जारी रखा जावे।
बैठक में एसडीएम श्योपुर  रूपेश उपाध्याय, कराहल  विजय यादव, कार्यपालन यंत्री पीएचई  संतोष श्रीवास्तव, सीएमएचओ डाॅ एआर करोरिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, एवं अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यपालन यंत्री पीएचई पेयजल की दिशा में निरंतर फील्ड में व्यवस्थाओ को देखे। साथ ही अपने अमले के साथ आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रो के गावो का भ्रमण कर पीने के पानी की व्यवस्था को प्रभावी बनावे। उन्होने कहा कि जिले के एसडीएम भी पीने के पानी की दिशा में सजग रहकर कार्यवाहियो को देखे। साथ ही अपने-अपने क्षेत्र की हैण्डपम्प एवं नलजल योजना से शहरी एवं ग्रामीण क्ष्ेात्र में उपलब्ध कराये जा रहे पीने के पानी की व्यवस्था को प्रभावी बनावे। उन्होने कहा कि नलजल योेजना एवं हैण्डपम्प खराब होने की शिकायत जीने क्षेत्रो से प्राप्त होती है। उनका समय रहते निराकरण किया जावे।
बैठक में कार्यपालन यंत्री पीएचई  संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि खराब हैण्डपम्प एंव नलजल योजनाओ कें संधारण का कार्य कराया जा रहा है। साथ ही आदिवासी विकासखण्ड कराहल के क्षेत्र में विभागीय टीम के माध्यम से खराब हैण्डपम्प और नलजल योजनाओं को सुधारने का कार्य जारी है। उन्होने कहा कि राईजर पाईप विभाग से लाने के प्रयास किये जा रहे है। साथ ही आवश्यकतानुसार मोटर भी मगाई जा रही है।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com