TOP STORIESराजस्थान

श्वेत क्रांति से बदलेंगे अन्नदाता की तकदीर, कृषि आधारित उद्योगो की अपार संभावनाएं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बूंदी में सामाजिक कार्यकर्ताओं से संवाद किया। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि बूंदी में कृषि आधारित उद्योगो की अपार संभावनाएं हैं। देश-दुनिया में कई ऐसे उदाहरण है जहां श्वेत क्रांति ने किसानों के जीवन में बड़ा बदलाव किया है। पशुपालन व्यवसाय किसानों की आय बढ़ाने का उत्तम विकल्प है। हाड़ौती क्षेत्र कृषि के साथ पशुपालन व्यवसाय के लिए भी अनुकूल है। हमें हमारे किसानों को पशुपालन व्यवसाय और जैविक खेती के लिए भी जागरूक करना होगा। किसानों की आय बढ़ाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना हमारी प्राथमिकता है। श्वेत क्रांति के जरिए हम किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाएंगे।

श्वेत क्रांति से बदलेंगे अन्नदाता की तकदीर, कृषि आधारित उद्योगो की अपार संभावनाएं White revolution will change the fate of food giver, immense possibilities of agro-based industries

पशु किसान क्रेडिट कार्ड का दिलाएं लाभ

स्पीकर बिरला ने सामाजिक कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे कोटा में 30 दिसम्बर को आयोजित होने जा रहे ऋण मेले की जानकारी किसानों और स्ट्रीट वेंडर्स को दें। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में पंचायत व पालिका स्तर पर विशेष पंजीयन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता योजना अध्ययन कर किसानों को पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना के लिए उनका पंजीयन करवाएं।