ताजातरीनराजस्थानशिक्षा

सही समय पर विद्यार्थी करें अपने लक्ष्य का निर्धारण

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  जवाहर नवोदय विद्यालय सीतापुरा में विद्यार्थियों को परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव से बचाने के लिए कैरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। जिसमें एलन कैरियर के रसायन विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष कुलदीप गौड़ तथा राउमावि लक्ष्मीपुरा के उप प्राचार्य श्रीलाल मीणा वक्ता के यप में मौजूद रहे। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए एलन कैरियर के कुलदीप गौड ने परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव, कक्षा 10-12 के बाद की जाने वाले विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों तथा प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने के संबंध में जानकारी दी और प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने हेतु की जाने वाली तैयारियों के टिप्स दिए। वहीं श्रीलाल मीणा ने कक्षा 10 वीं के उपरांत विषयों के चयन में जानकारी देते हुए विषय के चयन के मानदण्डों के निर्धारण पर प्रकाश डाला। इस दौरान जेएनवी प्राचार्य राजेन्द्र प्रसाद मीना ने शाब्दिक स्वागत करते हुए कैरियर काउंसलिंग की आवश्यकता व महत्व पर प्रकाश डाला।
विद्यार्थियों ने किया परस्पर संवाद
इस अवसर पर परस्पर संवाद के दौरान जेएनवी विद्यार्थी अमन जौहरी, अरविन्द मीणा, पंकज जीनगर, शौकिन गुर्जर, कुमारी अनुराधा सुथार, संजू नागर, शुभम नागर, अमन प्रजापत, प्रेमचन्द धाकड़, अक्षत मीणा, अभिषेक मीणा, यश खत्री, टीना खटीक, पायल मीणा आदि ने करियर काउंसलरों से अपने मन के विचार व्यक्त करते हुए अपने प्रश्नों का समाधान भी प्राप्त किया।
अंत में उपप्राचार्य बिशम्बर सिंह ने आभार जताते हुए कहा कि विद्यार्थी अपने लक्ष्य का निर्धारण सही समय पर सही प्रकार से कर ले तो उनका जीवन उज्जवल बनाया जा सकता है। वर्तमान समय में करियर काउंसलर के माध्यम से सभी विषयों का चुनाव करके ही सभी विद्यार्थी अपने जीवन को उज्जवल बना सकते हैं।