क्राइमताजातरीनराजस्थान

युवती के अपहरण के मामले में एसपी ने किया एसआईटी का गठन

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-विगत 15 फरवरी को अपने पिता व चाचा के साथ मोटरसाइकिल से अपने गाँव बरखेड़ा से बूंदी आ रही युवती का कार सवार नकाबपोश चार युवकों द्वारा अपहरण कर ले जाने की घटना के 7वें दिन बुधवार को जिला पुलिस द्वारा विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया।
जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद के निर्देश पर सदर थाना क्षेत्र में हुई युवती के अपहरण की घटना को गम्भीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अपराध अनुसंधान सैल भगवत सिंह हिगंड के सुपरविजन मे एसआईटी टीम का गठन किया। पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद ने एसआईटी को सभी पहलुओ को ध्यान में रखकर भगवैया की तलाश हेतु हर सम्भव प्रयास कर युवती को जल्द से जल्द दस्तयाब करने के दिशा निर्देश दिये। एसआईटी टीम प्रभारी प्रतिदिन कार्य की प्रगति व सुचना से जिला पुलिस अधीक्षक बून्दी को अवगत करवाएंगे।
सिख समाज व गुरु द्वारा प्रबंध कमेटी ने निंदा प्रस्ताव किया पारित
वहीं बुधवार को सिख समाज व गुरु द्वारा प्रबंध कमेटी ने पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर सिख समाज के लड़के द्वारा युवती के अपहरण की घटना पर निंदा प्रकट करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। सिख समाज व गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष सुखजिंदर सिंह ने बताया कि 15 फरवरी को सदर थाने में एक लड़की के अपहरण की घटना का मामला दर्ज हुआ इसमें सिख समाज के लड़के तरणवीर सिंह का नाम आया है। उक्त कृत्य की सिख समाज निंदा करता है ऐसे कृत्य करने वाले व्यक्ति की सिख समाज में कोई जगह नहीं है। इन्होंने कहा कि इस मामले में सिख समाज एवं गुरु द्वारा प्रबंध कमेटी पुलिस प्रशासन और पीड़ित परिवार का पूर्ण सहयोग करेगी। इस दौरान चरणजीत सिंह संतोष सिंह बलदेव सिंह गुरु दयाल सिंह आदि मौजूद रहे।
यह था मामला
विगत गुरुवार को नमाना थाना क्षेत्र के बरखेड़ा निवासी 19 वर्षीय युवती अपने पिता और चाचा के साथ मोटरसाइकिल से छात्रवृत्ति के काम से बूंदी आते समय रेलवे पुलिया के पास कार सवार नकाबपोश चार युवकों ने युवती के पिता के साथ धक्का-मुक्की करते हुए युवती का अपहरण करके टनल की तरफ भाग गये थे। पुलिस ने रिपोर्ट पर रणजीत सिंह सहित तीन जनों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर युवती की तलाश शुरू कर दी थी। मामले में नाराज गुर्जर समाज के लोगों ने 16 फरवरी को पुलिस अधीक्षक को अपहृत युवती को जल्द बरामद करने की मांग का ज्ञापन भी सौंपा था, वहीं मंगलवार 20 फरवरी को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।