ताजातरीनराजस्थान

सिंधी समाज ने मोहनलाल सिंधी हत्याकांड में न्याय की मांग को दोहराया

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-जयपुर में हुई मोहनलाल सिंधी हत्याकांड में न्याय की मांग को लेकर बून्दी सिंधी समाज सेवा समिति के पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी से की मुलाकात की। अपने संक्षिप्त प्रवास पर बून्दी पहुंचे देवनानी ने सिंधी समाज के पदाधिकारियों को मोहनलाल सिंधी हत्याकांड में न्याय के लिए पूर्णतः आश्वस्त करते हुए कहा कि विपक्ष द्वारा इस मामले को लेकर समाज में भ्रम फैलाया जा रहा है। मामले की डीआईजी लेवल पर जांच कराई जाएगी और आवास, संविदा पर नौकरी, डेयरी बूथ एवं आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। सभी मांगों के लिए मुख्यमंत्री एवं संबंधित सभी अधिकारियों से
लगातार मीटिंग की जा रही है। उन्होंने बताया प्रकरण की डीआईजी रैंक की आईपीएस पुलिस अधिकारी प्रीति चंद्रा निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट पेश करेगी। न्याय की मांग सिंधी समाज की एकता से हासिल हुई है। इसे सिन्धी समाज एवं सर्वसमाज की जीत बताते हुए इन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को अंतरिम प्रतिकार राशि की पहली किश्त भी प्राप्त हो चुकी है।
सिंधी समाज सेवा समिति अध्यक्ष मंगुमाल टेकवानी ने कहा कि समाज लोकतंत्र में विश्वास रखता है और लोकसभा चुनाव में समाज सक्रिय भागीदारी निभायेगा। लेकिन हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा, जब तक मोहनलाल को पूर्ण न्याय नहीं मिलेगा। इस अवसर पर समाज के उपाध्यक्ष अमर कालरा, मुकेश जयसिंघानी, बून्दी क्लॉथ मर्चेंट अध्यक्ष हरीश बिलोची, हरिकिशन चांदवानी, पूर्व विधायक अशोक डोगरा, भरत शर्मा, लालचंद शिहानी, संजय लेखवानी मौजूद रहे।
देवनानी के राजनीतिक मंसूबे नहीं होंगे पूरे – प्रेम प्रकाश
वहीं मोहनलाल सिंधी के परिवार को न्याय मिलने के नाम पर देवनानी पर लोलीपॉप देकर जाने का आरोप लगाते हुए तो नगर परिषद के पार्षद प्रेम प्रकाश एवरग्रीन ने कहा सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध होने के बावजूद आज तक एफआईआर में आरोपी के परिवार के नाम अभी तक नही जोड़े गए है, जबकि आरोपी के माता पिता और बहन साक्ष्य मिटाने में शामिल थे। जांच का आश्वासन तो तब होता है जब साक्ष्य नहीं होते। एवरग्री ने कहा कि अभी तक मृतक के परिवार को 50 लाख का सरकार द्वारा मुआवजा नही दिया गया है और जो राशि प्राप्त हुई है वो समाज द्वारा एकत्रित करके दी गई हे। ंएवरग्रीन ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के राजनीतिक मंसूबे जब तक पूरे नहीं होंगे, तब तक मृतक मोहनलाल सिंधी को न्याय नहीं मिल जाता। एवरग्रीन ने कहा कि मोहनलाल सिंधी के मामले को लेकर राजस्थान में सिंधी समाज में रोष व्याप्त है। राजस्थान के अधिकांश शहरों में सिंधी समाज ने मोहनलाल सिंधी को न्याय नहीं मिलने तक वोट के बहिष्कार और बीजेपी को वोट नहीं करने का निर्णय लिया हुआ है।