ताजातरीनबिहार

प्रख्यात रंगकर्मी राजेश राजा को मिला योगेश चन्द्र श्रीवास्तव सम्मान-2023

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com-  संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के सौजन्य से, नाट्य संस्था, “प्रयास” द्वारा आयोजित,पांच दिवसीय,11 वां राष्ट्रीय प्रयास नाट्य मेला 2023, के समापन दिवस के अवसर पर,

विगत 32 वर्षों से पटना रंगमंच में सक्रिय अभिनेता एवं निर्देशक राजेश राजा को, योगेशचन्द्र श्रीवास्तव रंग निर्देशक सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस सम्मान के लिए, राजेश राजा ने,अपने माता पिता का, अपने गुरुजनों का, प्रयास सम्मान चयन समिति का, पूरे प्रयास परिवार का और विशेष रूप से, प्रयास संस्था के सचिव मिथिलेश सिंह जी का आभार प्रकट किया।

राजेश राजा ने कहा की सम्मान रंगमंच के प्रति जिम्मेदारियां बढाती है, ये व्यक्तिगत रूप से मेरा नहीं, बल्कि पटना रंगमंच के रंगकर्मियों का सम्मान है।

इनके अलावा महावीर सिंह आजाद, वरिष्ठ रंगकर्मी सम्मान, श्री अखिलेश्वर प्रसाद सिन्हा जी को और आर. के.गोल्डी युवा रंगकर्मी सम्मान, मो. जानी को दिया गया।

13 जून 1970 को एक मध्यवर्गीय परिवार में जन्में राजेश राजा को,पटना रंगमंच के लिए, परिचय के चौखटे में बांधा नहीं जा सकता। वस्तुतः अभिनय और निर्देशन के जरिये आप विगत 32 सालों से रंगमंच में राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा रहें हैं। आपको देश के प्रतिष्ठित निर्देशकों और अभिनेताओं के साथ काम करने का अनुभव प्राप्त है।*रंगमंच के अलावा, सिनेमा, सिरियल और वेब सिरीज़ में भी आपने अभिनय से अपनी पहचान बनायी हुई है।

इसके अलावा प्रयास राष्ट्रीय नाट्य मेला 2023 के समापन दिवस पर, मासूम आर्ट ग्रुप द्वारा सैकत चट्टोपाध्याय के निर्देशन में नाटक “राधा की नौटंकी” का मंचन हुआ।