ताजातरीनराजस्थान

राजस्थाविधानसभा चुनाव- प्रत्याशियों के प्रचार ने पकडी तेजी, गुनगुनी ठंड में बढ़ी चुनावी गर्माहट

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> राजस्थान विधानसभा 2023 के लिए आगामी 25 नवम्बर को मतदान होना हैं। जैसे जैसे मतदान नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे ही राजनैतिक पार्टियों के घोषित प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार ने गुनगुनी ठंड में चुनावी गर्माहट को बढ़ा दिया हैं। जिले भर में गांव शहर में चौपाल, पान, चाय की दुकान पर चारों ओर विधानसभा चुनाव की चर्चाएं और कयास चल रहे हैं। यहां पर हर समय चुनावी समीकरणों की चर्चाएं आम हो रही है। जिलें में विधानसभा चुनाव हेतु नामांकन हो चुके हैं और स्क्रूटनी के बाद जिले में 39 प्रत्याशी शेष रह गए। विधानसभा बून्दी में 19, हिण्ड़ोली में 8 तथा केशोराय पाटन में 12 प्रत्याशियों के आवेदन सही पाए गए। नाम वापसी की तिथि 9 नवम्बर के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेंगी।

कांग्रेस की कर्ज माफी की बात किसानों के साथ रही छलावा –  अशोक डोगरा
भाजपा प्रत्याशी विधायक अशोक डोगरा ने मंगलवार को रामगंज बालाजी मंदिर से पूजा अर्चना के पश्चात ग्रामीण क्षेत्रों रामगंज बालाजी से दोलाड़ा, कुवांरती, सरस्वती का खेड़ा, बलदेवपुर की झोपड़ियां, इटोडा, भंवरदा, चपरास, उमरच, रायता, नमाना रोड, कोथ्या, कराड का बरधा, लालपुरा, लीलेड़ा व्यसान, बथवाडा, अंथडा में पहुंचकर ग्रामीणों से जनसंपर्क करते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।  ग्रामीणों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों का कर्ज माफी की बात कही थीख् जो किसानों के साथ किया गया छलावा हैं। किसानों का कर्ज माफ नहीं कराया गया, वहीं बेरोजगारों को भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार रोजगार नहीं दे सकी। जनसंपर्क के दौरान प्रत्याशी डोगरा का ग्रामीणों ने साफा और माला पहना ना भव्य स्वागत किया।
बूंदी विधानसभा में कांग्रेस सरकार ने करवाए करोड़ो के विकास कार्य –  हरिमोहन शर्मा
वहीं बूंदी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हरिमोहन शर्मा ने मंगलवार को रघुवीरपुरा, हट्टीपुरा, भवानीपुर, तीखा बड़ा भलस्वा, दौलतपुरा, रामनगर, मंगाल, खेरूना, उमरथुना,गुढ़ा ,शाहीपूरा ,बिशनपुर गोविंदपुरा ,नीम का खेड़ा ,मोतीपुरा ,ओनार की झोपड़िया, मेघा रावत की झोपड़ियां ,मोहनपुरा, गोपालपुर खुनेटिया, सिथा, सिंती आदि गांवों में लोगो के बीच जाकर उन्हें मत और समर्थन देने की अपील की। इस दौरान ग्रामीणों ने कांग्रेस प्रत्याशी हरिमोहन शर्मा का ढोल नगाड़े बजाकर गर्मजोशी से स्वागत सत्कार किया।
कांग्रेस प्रत्याशी ने अपने संबोधन में बूंदी पंचायत समिति क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा करवाए गए कई विकास कार्योंं को गिनवाया। शर्मा ने बताया की क्षेत्र में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 238.25 करोड़ रूपये लागत से गरड़दा पेयजल परियोजना के अंतर्गत बूंदी एवं तालेडा तहसील के 118 ग्रामो में 22,029 घर – घर नल कनेक्शन के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने की योजना की स्वीकृति जारी करवाई गई हैं। उन्होंने बताया की जल जीवन मिशन के अंतर्गत 76.69 करोड़ रूपये की बूंदी क्लस्टर जल प्रदाय परियोजना ( चंबल भीलवाड़ा डब्ल्यूएसपी का विस्तार) के अंतर्गत बूंदी जिले की तालेडा तहसील के 35 ग्रामों में 10,935 घर-घर नल कनेक्शन के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने की परियोजना का कार्य चल रहा है। वही 29 करोड़ रूपये की लागत से चंबल बूंदी क्लस्टर पेयजल परियोजना के अंतर्गत तहसील के 19 ग्रामों में 6077 घर-घर नल कनेक्शन के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने की परियोजना का कार्य भी प्रगति पर है। कांग्रेस प्रत्याशी हरीमोहन शर्मा ने अपने संबोधन में क्षेत्र वासियों को बताया कि रामनगर से मंगाल तक सड़क एवं पुलिया के निर्माण के लिए क्षेत्र के लोग उनसे मिले थे। उसके बाद उन्होंने प्रयास कर राज्य सरकार से सड़क और पुलिया निर्माण की स्वीकृति जारी करवाई और निर्माण होने के बाद अब लोगो को राहत मिलने लगी हैं। उन्होंने बताया की मुख्य सड़क से रामनगर गांव तक नवीन डामर सड़क का निर्माण कार्य हो या जल योजना के तहत नवीन टंकी का निर्माण कार्य सभी कार्य आमजन की भावनाओ को ध्यान में रखते हुए करवाए गए हैं। शर्मा ने कहा की गत 5 वर्षों में राज्य सरकार द्वारा आमजन के हित को देखते हुए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जिससे सभी वर्गों के लोगो को लाभ मिला है। इसी प्रकार कांग्रेस पार्टी द्वारा इस विधानसभा चुनावी,नाव में 7 गारंटियों को लांच किया गया है। गारंटी कार्ड के माध्यम से आमजन और जरूरतमंदों को कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ही सीधा लाभ पहुंचेगा।