ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

जिले की 254 लोकेशन पर रजिस्ट्री शुल्क में वृद्धि के प्रस्ताव पारित

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड की अध्यक्षता में आयोजित जिला मूल्याकंन समिति की बैठक में श्योपुर जिले की कुल 1088 लोकेशन में से 254 लोकेशन पर वृद्धि किये जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज क्षेत्र में 30 प्रतिशत तथा बर्धा बुजुर्ग में निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन के रोड क्षेत्र रायपुरा, जाटखेडा में 50 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव भी पारित किया गया। कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम मनोज गढवाल, रजिस्टार  प्रेमनन्दन सिंह, सब रजिस्टार श्योपुर राम कुमार डाबरिया, विजयपुर रामेश्वर राठौर, सीएमओ सतीश मटसेनिया सहित हाउसिंग बोर्ड, पीडब्ल्यूडी, जल संसाधन, ग्राम एवं नगर निवेश, भू-अभिलेख, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड की अध्यक्षता में आयोजित उक्त बैठक में श्योपुर जिले की 2024-25 की गाइडलाइन में कुल 1088 लोकेशन में से 254 लोकेशन में उप जिला मूल्याकंन समितियों द्वारा प्रेषित प्रस्तावों तथा कलेक्टर श्री जांगिड द्वारा दिये गये निर्देशो पर विकास की संभावनाओं के आधार पर वृद्धि के प्रस्ताव तैयार किये गये।
इनमें से 396 लोकेशन नगरीय क्षेत्र की है, जिनमें 46 लोकेशन में वृद्धि के प्रस्ताव अनुमोदित किये गये है, जबकि 690 लोकेशन ग्रामीण क्षेत्र की है, जिनमें 208 लोकेशन पर वृद्धि के प्रस्ताव पास किये गये।
इसके अलावा कराहल क्षेत्र में कूनों नेशनल पार्क के आसपास बसे ग्रामों टिकटोली, मोरावन, सेंसईपुरा, बासेड, कटिला, रानीपुरा में 75 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास किया गया। श्योपुर क्षेत्र की जिन लोकेशन पर 30 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव पास किया गया है, उनमें निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के आसपास का क्षेत्र है। नवीन रेलवे स्टेशन के आसपास वाले क्षेत्र में रोड साइड पर 50 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव पास किया गया है, शेष लोकेशनों पर 20 से 30 प्रतिशत तक वृद्धि प्रस्तावित की गई है।
आमजन से सुझाव आमंत्रित
जिला मूल्याकंन समिति की बैठक में गाइडलाइन वर्ष 2024-25 के प्रस्तावों का अनुमोदन सर्व सम्मति से किया गया है। इन प्रस्तावों का अवलोकन संपदा 2.0 एप्लीकेशन के माध्यम से किया जा सकता है एवं  आम नागरिक अपने सुझाव संपदा 2.0 एप्लीकेशन के माध्यम से दो दिवस में दे सकते है। संपदा 2.0 एप्लीकेशन का यूआरएल लिंक  https://sampada.mp.igr.gov.in है। किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या होने पर जिला  पंजीयक कार्यालय श्योपुर एवं उप पंजीयक कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।