क्राइमताजातरीनराजस्थान

आँपरेशन वज्र प्रहार के तहत अपराधियो के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, 125 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>  राज्य स्तरीय विशेष अभियान ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत बूंदी पुलिस ने बुधवार को ज़िले भर में कार्रवाई करते हुए अपराधियों के 200 ठिकानों पर दबिश देकर 125 अपराधियों एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट,आबकारी व जुआ अधिनियम मे प्रकरण दर्ज कर शान्ति भंग में गिरफ्तार किया है। अभियान को लेकर सिटी कोतवाली में आयोजित प्रेस वार्ता में जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि पुलिस मुख्यालय राजस्थान के निर्देश पर बुधवार सुबह से ही ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत जिले भर की पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए 200 ठिकानों पर दबिश देकर विभिन्न मामलों में 125 अपराधियों को अब तक शांति भंग में गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा चार दिवसीय विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत गुंडा भगोड़े विभिन्न अपराधों में लिप्त, वांछित, हिस्ट्रीशीटर, शराब तस्कर अवैध हथियार,तस्कर,महिला एवं बाल अपराध में लिप्त आदि मामलों में कार्रवाई की जा रही है। आँपरेशन वज्र प्रहार के द्वारा लगातार कार्यवाहियो से इस वर्ष जिले के अपराध रिकॉर्ड मे 9 प्रतिशत तक की कमी आयी है। अभियान के तहत कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

अभियान का उद्धेश्य शहर में बढ़ते अपराधो पर लगाम लगाना

अभियान का उद्देश्य बून्दी शहर में बढ़ते अपराधो पर लगाम लगाकर अपराधियों में डर व आमजन में विश्वास कायम रखने अपराध पर लगाम लगाने हेतु अभियान में पुलिस टीमों की कार्रवाई जारी है अपराधियों की सामाजिक प्रतिष्ठा को क्षति करना अपराधी के निवास स्थान के क्षेत्रवासियों में सुरक्षा की भावना पैदा करना गैंग अपराधो पर अंकुश लगाना आर्म्स के प्रयोग पर अंकुश लगाने के उद्धेश्य से पुलिस टीमो द्वारा जिले मे कार्यवाहियो जारी है।

प्रोएक्टिव पुलिसिंग के तहत होगी कार्यवाहियां

पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि जिले में रक्तदंतिका माता, सथूर की वारदात को छोड़ कर कोई बड़ी घटना घटित नहीं हुई हैं, शेष आरोपी भी जल्दी गिरफ्तार होंगे। यादव ने कहा कि जिलें में प्रोएक्टिव पुलिसिंग के तहत लगातार कार्यवाही की जाती रहेंगी। अपराधियों द्वारा गलत तरीकें से कमाई गई संपति को कुर्क या जप्त करने की भी कायर्व्ाही होगी। इस बाबत रेकाउर्  तैयार करवा कर जांच करवाई जा रही हैं।

अभियान मे की गई कार्यवाही के परिणाम

ऑपरेशन वज्र प्रहार के द्वारा लगातार कार्यवाही से अपराध मे 9 प्रतिशत की कमी आयी है। अभियान में की गई कार्यवाही का परिणाम शहर में भारी-भरकम  पुलिस जाब्ते के साथ अपराधियों के ठिकाने पर दी गई दबिश के कारण शहर भर के अपराधियों में खौफ पैदा हुआ हैं। इस कार्रवाई के दौरान आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों को पुलिस टीमों द्वारा पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों से पुलिस अभी पूछताछ कर रही है जिससे और कई वारदाते एवं फरार मुलजिमो की गिरफ्तारी की संभावना है।