किसी भी क्षेत्र के विकास व समाज सेवा में स्वयंसेवी संस्थान की अहम भूमिका – नुवाल

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> उमंग संस्थान बून्दी द्वारा नवनिर्वाचित सभापति मधु नुवाल का उमंग परिवार(Umang Family) की ओर से अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर सभापति नुवाल ने उमंग संस्थान के कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास व समाज सेवा में स्वयंसेवी संस्थान की अहम भूमिका रहती है। नगर परिषद की योजनाओं के माध्यम से अधिक से अधिक व्यक्तियों को  लाभान्वित किया जाएगा व विभिन्न योजनाओं के  जमीनी स्तर पर प्रभावी क्रियान्वयन हेतु स्वयंसेवी संस्थाओं का भी इसमें सहयोग अपेक्षित है। इस अवसर पर नुवाल ने शहर के विकास हेतु विभिन्न मुद्दों पर संस्थान के सदस्यों से विचार विमर्श किया।

सभापति नुवाल ने उमंग संस्थान द्वारा प्रकाशित डिजिटल मासिक पत्रिका(Digital Monthly Magzine) का विमोचन भी किया। कार्यकारी अध्यक्ष लोकेश जैन ने पत्रिका के सम्बंध में जानकारी देंते हुए बताया कि सामुदायिक विकास गतिविधियों के नियमित प्रसार हेतु पत्रिका का मुखपृष्ठ के रूप में शुभारम्भ किया गया है।

सचिव कृष्णकांत ने उमंग संस्थान की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। समन्वयक सर्वेश तिवारी ने संस्था के बून्दी को जानो व बालिका सशक्तिकरण अभियान, कमलेश शर्मा ने संस्था द्वारा 2021 में वर्ष भर किए जाने वाले कार्यों से सभापति को अवगत कराया, कुश जिंदल ने उमंग द्वारा ग्रीष्म काल में चलाई जा रही हॉबी क्लासेज के बारे में जानकारी दी

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com