ताजातरीनराजस्थान

चाहे उम्र हो सौ के पार फिर भी लोकतंत्र के प्रति हौसला है अपार

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा आम चुनाव के जन चेतना कार्यक्रम के तहत जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी के नेतृत्व में शतायु पार मतदाताओं का अभिनंदन कर उन्हे मतदान जागरूकता अभियान में शामिल किया गया। रोमांचित कर देने वाले अनुभव के साथ ऐसे वरिष्ठ मतदाताओं ने जिनकी उम्र सौ के पार है, वोटिंग के संकल्प द्वारा अपने लोकतंत्र के प्रति समर्पित भावों को प्रकट किया। इस अवसर पर टीम द्वारा शहर के एक सौ पांच वर्षीय मतदाता भंवरलाल शर्मा एवं लांबा पीपल की एक सौ तीन वर्षीया महिला मतदाता उंकारी बाई का  अभिनंदन किया गया।

इलेक्शन आइकॉन डॉ. सर्वेश तिवारी ने बताया  कि नव मतदाता युवाओं को भी अभियान से जोड़ने हेतु उनको साथ लेकर  एक सौ पांच वर्षीय वरिष्ठतम वोटर भंवरलाल शर्मा का छत्रपुरा निवास पर रोली कुमकुम के साथ माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया। वहीं जिले के लांबा पीपल ग्राम की  एक सौ तीन वर्षीया वरिष्ठ मतदाता उंकारी बाई का इलेक्शन आइकॉन के नेतृत्व में  बूथ लेवल ऑफिसर महावीर प्रसाद शर्मा  ने  पुष्प गुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया।

प्रथम  चुनाव से अब तक हमेशा वोट किया, नहीं ली होम वोटिंग, बूथ पर ही करेंगे वोट

लोकतंत्र का  सम्मान करने वाली उंकारी बाई ने विधानसभा चुनाव में होम वोटिंग लेने से मना कर परिवारजन की मदद से बूथ पर मतदान किया था। इस बार शारीरिक अवस्था को देखते हुए  सबके आग्रह पर होम वोटिंग की है।प्रथम विधानसभा चुनाव 1952 से आज तक अनवरत हमेशा अपने मताधिकार को सजगता से प्रयोग  करते रहे  भंवरलाल शर्मा ने इस अवसर पर सभी मतदाताओं से आवश्यक रूप से मतदान की अपील की।  बड़े बेटे नूतन प्रकाश शर्मा के साथ छत्रपुरा में रह रहे शर्मा मूल रूप से पुरानी बून्दी के नाला का ढाबा क्षेत्र के निवासी हैं। शर्मा कहतें हैं कि मैंने लोकसभा के प्रथम आम चुनाव 1952  के प्रथम विधानसभा चुनाव से अब तक सजग होकर हमेशा वोट किया है। उन्होंने लड़खड़ाती जबान लेकिन बुलंद आवाज में  आमजन  से आवश्यक रूप से मतदान का आव्हान किया। इससे पूर्व नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय कार्यक्रम प्रतिभागी शिखर पंचोली व मतदाता जागरूकता मित्र नैतिक गौतम ने शर्मा का अभिनंदन किया। तिवारी ने शर्मा का माल्यार्पण कर जिले में हो रही मतदाता जागरूकता गतिविधियों की जानकारी दी।भू राजस्व विभाग से सेवानिवृत्त पटवारी  भंवर लाल शर्मा इस बार लोकसभा चुनाव में घर से वोटिंग की सुविधा नहीं लेंगे अपितु  परिवार के साथ बूथ पर जाकर ही मतदान करेंगे।

यह शामिल है परिवार में

ऊकारी बाई का जन्म 1921 में  हाडो का पीपल्दा ग्राम में हुआ और विवाह के बाद वे लांबा पीपल की  बहू बनी। वर्तमान में ये सत्रह सदस्यीय परिवार की मुखिया है इनके परिवार में दौ पुत्र, तीन पुत्रवधु, चार पुत्र, तीन पौत्रवधू सहित चार प्रपौत्र प्रपोत्री व एक प्रपौत्र वधु हैं। लोकतंत्र के महापर्व के प्रति इनका पूरा परिवार पूर्ण समर्पित है। वहीं शर्मा के  बेंटे बहु नूतन प्रकाश, भागवंती, पौत्र नवनीत शर्मा व नितिन गौतम, पौत्रवधू  करुणा शर्मा ने कहा कि बाबा सबको आज भी सदैव सकारात्मक चिंतन व राष्ट्र निर्माण में सहभागिता हेतु प्रेरित करते हैं। मत योग जागृति मिशन संयोजक भूपेंद्र योगी  ने आभार प्रकट किया।