ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

यात्रा के माध्यम से लोगों को लाभान्वित करें-डॉ रिचा पाण्डेय

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए भारत सरकार की ओर से नियुक्त आर्ब्जवर डॉ रिचा पाण्डेय ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यात्रा के माध्यम से पात्र हितग्राहियों को योजनाओं में लाभान्वित करें। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, सुरक्षा बीमा योजना, भारत आयुष्मान योजना सहित अन्य फ्लैगशिप योजनाओं में लोगों को लाभ दिया जायें तथा कोई भी पात्र हितग्राही लाभ से वंचित न रहें। बैठक में प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम मनोज गढवाल, डिप्टी कलेक्टर वायएस तोमर, उप संचालक कृषि पी गुजरे सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।
डॉ रिचा पाण्डेय ने कहा कि यात्रा के दौरान पंचायतो में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाये तथा भारत आयुष्मान योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाये जायें, सिकल सेल, एनीमिया, क्षय रोग निवारण के लिए कार्य किया जायें तथा आरबीएसके टीम के माध्यम से उपयुक्त रोगियों का चिन्हांकन किया जायें। इसके साथ ही किसान क्रेडिट कार्ड बनाये। उन्होने कहा कि कार्यक्रम के दौरान प्राप्त आवेदनों, वितरित लाभ की जानकारी प्रतिदिन पोर्टल पर दर्ज की जायें। भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं जल जीवन मिशन, जीवन ज्योति योजना, जनधन योजना आदि के बारे में जानकारी प्रदान की जायें।
इस अवसर पर प्रभारी कलेक्टर एवं यात्रा के नोडल अधिकारी अतेन्द्र सिंह गुर्जर ने जानकारी दी कि श्योपुर विकासखण्ड की 96 पंचायतो में 19 जनवरी तक, कराहल विकासखण्ड की 52 पंचायतो में 11 जनवरी तक तथा विजयपुर विकासखण्ड की 88 पंचायतो में 22 जनवरी तक यात्रा का आयोजन किया जायेगा। रूटचार्ट अनुसार प्रतिदिन दो पंचायतो में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। सांस्कृतिक कार्यक्रमो के साथ ही विभिन्न योजनाओ में लाभान्वित हितग्राहियों के माध्यम से सफलता की कहानी साझा की जा रही है।