ताजातरीनराजस्थान

एक दूसरे की खुशी में शामिल होकर कायम करें साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल- जिला कलेक्टर

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिले में सद्भावना एवं सामाजिक सौहार्द्र बनाए रखने के संबंध में शनिवार को जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि पूर्व की भांति आगे भी सभी सम्प्रदाय एक दूसरे की खुशी में शामिल होकर साम्प्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल को कायम रखें। बूंदी की सौहार्द्र की परंपरा को कायम रखते हुए सभी पर्व व उत्सव हर्षोल्लास और भव्यता के साथ मनाए जाएं। उन्होंने समिति सदस्यों का आह्वान किया कि वे आयोजनों पर पूर्ण निगरानी रखें और निष्पक्ष रहें। सतर्क रहे और ऐसी किसी भी घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत अवगत कराएं। साथ ही असामाजिक गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखें और उसकी सूचना दें।
जिला कलेक्टर ने शांति समिति सदस्यों द्वारा उठाए गए मुद्दों को लेकर भरोसा दिलाया कि सबको साथ लेकर उन विषयों पर निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी समाजों के प्रमुख साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में अपना सहयोग दें। किसी भी असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था को बिगाड़ने से संबंधी जानकारी मिलने पर तत्काल प्रशासन को अवगत कराएं।
बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार कस्वां ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा समाज में वैमनस्यता फैलाने वाले तत्वों के खिलाफ नियमित कार्रवाई की जाएगी। कोई भी संदिग्ध गतिविधि जानकारी में आने पर उसकी जानकारी सतर्क होकर शीघ्र दें, ताकि समय पर कार्यवाही की जा सके।
उन्होंने कहा कि शांति समिति सदस्यों द्वारा दिए गए सुझावों पर तुरंत कार्यवाही होगी। अपराधों की रोकथाम के लिए आमजन भी पुलिस प्रशासन का सहयोगी बने। सोशल मीडिया पैनी नजर रखी जा रही है। किसी भी तरह की अफवाह या वैमनस्यता बढ़ाने वाले संदेशों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में शांति समिति सदस्यों ने बूंदी की सौहार्द्र की परम्परा को कायम रखते हुए मेल मिलाप के साथ एक दूसरे की खुशी में शामिल होने की प्रतिबद्वता व्यक्त की। साथ ही आगे बढ़कर जिला प्रशासन और पुलिस को पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया। सभी ने एक स्वर में कहा कि कोई भी अपराधी हो, चाहे किसी भी जाति, धर्म का हो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जावे। सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाएं भड़काने और माहौल खराने करने वाले तत्वों के खिलाफ भी तुरंत सख्त कार्रवाई हो।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर नीरज कुमार मीणा, पुलिस उपअधीक्षक नरेन्द्र पारीक, राजस्थान काजी कोसिंल चीफ अब्दुल शकूर कादरी, पूर्व मीणा समाज अध्यक्ष रामेश्वर मीणा, किशन जेसवानी, मोहम्मद सिद्दकी, पूर्व जिलाध्यक्ष गुर्जर समाज सोजीलाल धगाल, किराना संघ अध्यक्ष ओमप्रकाश जिंदल, बुद्धिप्रकाश, मोहनलाल चौधरी, मेहमूद अली, मौलाना असलम, बाबूद्दीन सरपंच जमीतपुरा, आदि मौजूद रहे।