ताजातरीनराजस्थान

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत कार्यक्रमों में डीजे पर प्रतिबंध पर पूर्व विधायक ने जिला प्रशासन को दी चेतावनी

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बूंदी जिला प्रशासन द्वारा सार्वजनिक धार्मिक एवं सामाजिक जुलूस शोभायात्रा आदि में डीजे के उपयोग पर लगे प्रतिबंध को लेकर भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर डीजे से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी। लेकिन जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव द्वारा श्री राम शोभा यात्रा में डीजे के उपयोग पर प्रतिबंध का हवाला देते हुए 21 व 22 जनवरी को डीजे का उपयोग नहीं करने की हिदायत दी गई है।
प्रशासन मुझे पहले अंदर बंद करें फिर इन पर पाबंदी लगाई
वही डीजे पर प्रतिबंध के मामले में अपनी नाराजगी जताते हुए पूर्व भाजपा विधायक अशोक डोगरा ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है की यह एक राष्ट्रीय उत्सव है। 21 व 22 जनवरी को प्रत्येक व्यक्ति श्री राम की लम्बे वनवास से घर लौटने की खुशी मनायेगा। प्रत्येक व्यक्ति को खुशी मनाने का अधिकार है प्रशासन इसमें बेवजह दखलअंदाजी नहीं करें। हर व्यक्ति दीपक भी जलाएगा, पटाखे भी चलाएगा, आतिशबाजी भी होगी ,घर भी सजेंगे और डीजे भी बजेगा अगर प्रशासन दखलंदाजी करता है तो कार्यकर्ता चुप नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि हम फिर आमने-सामने टकराव में होंगे। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।प्रशासन पहले हमें अंदर बंद करें फिर इन चीजों पर पाबंदी लगाई।
जिला प्रशासन ने डीजे के उपयोग पर लगा रखा है प्रतिबंध
मांधाता बालाजी के समय हुए सांप्रदायिक विवाद के बाद से ही जिला प्रशासन ने सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए जिले में धार्मिक ,सामाजिक जुलूस व शोभा यात्रा में डीजे के उपयोग पर प्रतिबंध लगा रखा है। बूंदी जिला प्रदेश का पहला जिला है जहां डीजे पर प्रतिबंध लगा हुआ है। जिसको लेकर कहीं बार धार्मिक आयोजनों के समय टकराव भी हुआ लेकिन प्रशासन द्वारा समझाइश कर मामले को हर बार शांत कर दिया गया।