ताजातरीनराजस्थान

जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने आमजन की परिवेदनाओं का किया निराकरण

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> आमजन की शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए गुरुवार को जन सुविधा केन्द्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन हुआ। इसमें  जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा ने आमजन की समस्याएं सुनी और कई समस्याओं का हाथों हाथ ही समाधान कर राहत दी। जनसुनवाई में 84 परिवेदनाएं प्राप्त हुई।
जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि नैनवां पंचायत समिति क्षेत्र के बालापुरा गांव में चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को तुरंत हटाकर रिपोर्ट दी जावे। धनेश्वर क्षेत्र में अवैध खनन की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्यवाही की जावे। चहिंचा गांव में गंदे पानी के जमा होने की समस्या का समाधान किया जावे। श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रम कार्ड बनाने के प्रकरणों का निस्तारण पाच दिवस की अवधि में किया जाना सुनिश्चित करें।
जनसुनवाई के दौरान प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करवाने, किसान सम्मान निधि का भुगतान, विद्युत कनेक्शन, सीमा ज्ञान, नहरों के रखरखाव संबंधी, अतिक्रमण हटाने, मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि स्वीकृत करवाने, पट्टा दिलाने, वेतन भुगतान, आयुष्मान कार्ड में नाम जुडवाने, सिलिकोसिस पेंशन दिलवाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी करवाने, राजस्व रिकॉर्ड में नाम शुद्धिकरण, खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलाने संबंधी समस्याएं आमजन ने  जिला कलेक्टर को बताई। इनमें कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया गया तथा अन्य के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को शीघ्र समाधान कर राहत देने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर नीरज कुमार मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह, पुलिस उप अधीक्षक नरेन्द्र पारीक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी सामर, जयपुर विद्युत वितरण निगम लि. के अधीक्षण अभियंता बीएस मीणा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक राकेश कुमार वर्मा, जिला रसद अधिकारी शिवजी राम जाट सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।