ताजातरीनराजस्थान

शांति सद्भाव, निष्पक्ष तथा भयमुक्त मतदान को लेकर गोष्ठी में हुई चर्चा

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> बून्दी। आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 के मध्यनजर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय मे गोष्ठी का आयोजन कर शांति सद्भाव, निष्पक्ष तथा भयमुक्त मतदान को लेकर चर्चा की गई। जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने जिले के समस्त अधिकारियो को चुनावो एवं आगामी त्योहारो के मध्यनजर सतर्क रहने अवैध गतिविधियो एवं अपराधिक तत्वो के विरुद्ध ज्यादा से ज्यादा कार्यवाही करने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक यादव ने विधानसभा चुनावो को मध्यनजर रखते हुये चुनावो के दोरान आने वाली चुनोतियों के सबंध मे फिडबेक लेकर चुनाव के दोरान कानुन एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने तथा चुनाव संबंधी सभी तैयारिया पुरी करने और चुनाव आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालना कराने तथा उल्लंघन करने वालो के विरुद्ध कड़ी कानुनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।      
जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने थाना क्षेत्र मे साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तथा अशान्ति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनकी सूची तैयार कर उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए थानाधिकारी को थाना क्षेत्र के संवेदनशील/अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रो निरीक्षण करने को कहा।

चेक पोस्टों और सोशल मीडिया पर हो निगरानी

जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने पुलिस चेक पोस्टों/नाको पर मुस्तैदी से सघन चेकिंग कर आमजन को परेशान किये बिना संदिग्धों पर ज्यादा से ज्यादा कार्यवाही करने के निर्देश दिए और सोशल मीडिया/प्रिंट मीडिया पर सावधानी खते हुये पूर्ण निगरानी रखने को कहा। गोष्ठी में हिस्ट्रीशीटर अपराधियों को समय समय पर चेक करने व लगातार अपराध में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने और अवैध मादक पदार्थों, अवैध शराब तथा अवैध हथियारों की तस्करी करने वालों के विरुद्ध ज्यादा से ज्यादा कार्यवाही करने के निर्देश दिए।  
त्योहार तथा चुनाव के मध्यनजर अलर्ट रहे अधिकारी
आगामी त्योहार तथा चुनाव के मध्यनजर जिले के सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश देते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों की बीट कांस्टेबल से विशेष निगरानी करवाते हुए स्वयं थानाधिकारी ने गश्त में हिस्ट्रीशीटरों को चेक करे व आपराधिक गतिविधियों में पाये जाने पर कठोर कार्यवाही भी उन्होंने आगामी चुनावों से पहले पेंडेन्सी कम करने तथा गिरफ्तारी / स्थाई वारंटी का ज्यादा से ज्यादा निस्तारण करने तथा अपने अपने थाना क्षेत्र मे असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखते हुए प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए  पुलिस मुख्यालय से प्राप्त दिशा – निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने को कहा।