राज्य सरकार आमजन को त्वरित राहत देने के लिए प्रतिबद्ध-जिला प्रभारी मंत्री

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा है कि राज्य सरकार आमजन की समस्याओं का त्वरित कर राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में संचालित जन सुनवाई व्यवस्था को अब निरंतर किया जाएगा। हर माह जन सुनवाई की जाएगी। उन्होंने सर्किट हाउस में दो घंटे से अधिक जन सुनवाई कर पीडितों को राहत दी।
जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि बूंदी जिले की प्रमुख समस्याओं पर व्यापक विचार विमर्श कर उनका हल निकाला जाएगा। जैतसागर झील को स्वच्छ व आकर्षक बनाने की भी कार्य योजना बनाई जाएगी। उन्होंने जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि प्राप्त परिवादों के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ सीमक्षा बैठक लेकर त्वरित निस्तारण करया जाए।
बूंदीवासियांे को साधुवाद
प्रभारी मंत्री ने कोरोना नियंत्रण में श्रेष्ठ कार्य और अब टीकाकरण में प्रदेश में अव्वल रहने पर बूंदी जिले को बधाई दी। उनहोंने जिला प्रशासन के सुप्रबंधन और जिलेवासियों की टीकाकरण में भूमिका पर साधुवाद दिया।
जन सुनवाई में सुनी परिवेदनाएं, दिए निर्देश
जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने गुरूवार को सर्किट हाउस में जन सुनवाई कर परिवादों को संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए संबंधित अधिकारियों से वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए जिला कलक्टर को प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
प्रभारी मंत्री के समक्ष जिले के विभिन्न क्षेत्रों से परिवाद लेकर लोग आए और समस्याओं की जानकारी दी। प्रभारी मंत्री के समक्ष विद्युत, पेयजल, सीवरेज, अतिक्रमण, शिक्षा आदि से जुडे प्रकरण आए। शहर में सीवरेज कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त मार्गों को ठीक कराने, राजकीय महाविद्यालय छात्रावास चालू कराने, राजीव गांधी नगर में पेयजल समस्या, गोठडा में अतिक्रमण, रामनगर में विद्यालय भवन एवं क्रमोन्नति, निजी चिकित्सक द्वारा एनपीए लेने के बावजूद निजी तौर पर प्रेक्टिस करने, विद्युत विभाग में वीसीआर भरने, जैतसागर की सफाई व सौंदर्यीकरण, चिकित्सा विभाग में संविदा कर्मियों को नियमित करने एवं पदनाम केन्द्र के अनुरूप करने की मांग के प्रकरण प्राप्त हुए। इनके अलावा बिहारीपुरा में भेडों की मौत पर मुआवजा, वृद्धा के साथ धोखाधडी के दोषियों को दंडित करने, बागदा में घटित एक घटना में नाबालिग को बरामद करने तथा दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज करने तथा प्रेरकों को पुनःनियुक्त करने के भी निर्देश दिए।
इस अवसर पर पूर्व वित्त राज्यमंत्री हरिमोहन शर्मा, नगर परिषद सभापति मधु नुवाल एवं अन्य जनप्रतिनिधि अरबन काॅपरेटिव बैंक चेयरमेन सत्येश शर्मा, सत्येन्द्र मीणा आदि मौजूद रहे।
जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने प्रभारी मंत्री के निर्देशों की त्वरित पालना का विश्वास दिलाया। पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने भी पुलिस से संबंधित प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई की बात कही। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार, उपखण्ड अधिकारी कैलाश गुर्जर तथा विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।