ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

अनुशासन, धैर्य और कठिन परिश्रम निश्चित सफलता दिलाता है – निशा माली

श्योपुर.D3sk/ @www.rubarunews.com-
सहायक कुलसचिव के पद पर चयनित निशा माली ने कहा है कि अनुशासन, धैर्य और कठिन परिश्रम निश्चित सफलता दिलाते हैं। वे मतदाता दिवस पर खटीक समाज के सामूदायिक भवन पर सहभागिता से संचालित आदर्श परिवार एवं आधुनिक नालंदा निःशुल्क कोचिंग क्लासेस के छात्र छात्राओं से चर्चा करते हुए सफलता के मंत्र बता रही थी।
इस दौरान डायरेक्टर, आदर्श परिवार एवं आधुनिक नालंदा निःशुल्क कोचिंग क्लासेस परीक्षित भारती, निशा माली के पिता शंभू माली, शिक्षक संदीप सिंह एवं राजेश बैरवा और छात्र छात्राएं उपस्थित थे।
निशा माली ने कहा कि जब भी मैं गर्ल्स स्कूल श्योपुर में पढ़ती थी, तब अधिकारियों को देख कर निश्चय किया कि मुझे भी अधिकारी बनना है और 2020 में पहली बार एमपीपीएससी परीक्षा में शामिल हुई और प्री निकला, लेकिन मुख्य परीक्षा में असफल हुईं और उसी दौरान एमपीपीएससी में सहायक कुलसचिव की जगह निकलने का नोटिफिकेशन आया और मैंने परीक्षा दी और साक्षात्कार के बाद सफल भी हुई। उन्होंने कहा कि अगर आप ईमानदारी से तैयारी करते हैं, तो निश्चित सफलता मिलती है। उन्होंने कहा कि अगर हम खुद पढ़ते हैं तो समझ अधिक विकसित होती है, क्योंकि हमारे पास अधिक डायमेंशन होते हैं, क्योंकि कोचिंग वाले सीमित देते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे सफलता सेल्फ स्टडी और मेरे माता-पिता, मेरे पति और मेरे गुरूजनो के आशिर्वाद से बहुत कम समय में मिली है।
उन्होंने कहा कि शुरुआत में तैयारी के लिए जिस ऊर्जा से आगे बढ़ते हैं उसी ऊर्जा और उत्साह को बरकरार रखते हुए आगे बढ़ना चाहिए। यह तैयारी एक लंबी तैयारी है, इसलिए धैर्य के साथ ईमानदारी से सिलेबस के अनुसार पढ़ते रहना चाहिए।