राजस्थान

हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में हुए विकास कार्यों से आमजन का जीवन हुआ आसान – चांदना Development works done in Hindoli-Nainwan area made life easier for common people – Chandna

  बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना ने कहा कि हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में पेयजल, बिजली, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, सिंचाई सहित हर क्षेत्र में हुए विकास कार्यों से क्षेत्रवासियों का जीवन आसान हो रहा है। विकास की रेस में पीछे छूटा यह क्षेत्र आज सबसे तेज गति से विकास पथ पर अग्रसर है। चांदना मंगलवार को नैनवां में हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के विकास कार्यों की प्रगति को लेकर प्रकाशित कैलेण्डर के विमोचन समारोह में आमजन को सम्बोधित कर रहे थे। चांदना ने कहा कि शिक्षा से ही व्यक्ति का सर्वांगीण विकास संभव है। क्षेत्र में 6 कॉलेजों की स्थापना से निर्धन परिवारों केे बच्चों का उच्च शिक्षा हासिल करने का सपना साकार हुआ है। हाडौती क्षेत्र की सुवानिया ऐसी पंचायत है, जहां तीन हायर सैकेण्डरी स्कूल है। शिक्षा मुहैया करवाने के लिए क्षेत्र में बडी संख्या में स्कूल क्रमोन्नत किए गए। उन्होंने कहा कि 64 करोड़ की लागत से जजावर में 220 केवी सब स्टेशन का कार्य शुरू होगा।

हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में हुए विकास कार्यों से आमजन का जीवन हुआ आसान – चांदना Development works done in Hindoli-Nainwan area made life easier for common people – Chandna

राज्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में पेयजल की समस्या का एक हजार करोड़ की चम्बल पेयजल परियोजना से स्थाई समाधान हो गया है। शीघ्र ही नैनवां में मंडी का निर्माण कार्य शुरू होगा। इसकी सभी प्रक्रियां पूर्ण कर ली गई है। आमजन को बेहतर आवागमन के लिए क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। आने वाले दिनों में सड़कों से वंचित मजरों और ढाणियों में सड़कों के कार्य करवाए जाएंगे। बीते सालों में हिण्डोली-नैनवां में व्यापक विकास कार्य करवाए गए है, इन कार्यों का लाभ आमजन को मिलने लगा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना देश की सबसे बड़ी योजना है। राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना ने प्रदेश के हर वर्ग को इलाज की चिंता से मुक्त कर दिया है।

कैलेण्डर का किया विमोचन

युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री  अशोक चांदना ने हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में हुए विकास कार्यो के कैलेण्डर का विमोचन किया। कैलेण्डर में बीते सालों में क्षेत्र में पानी, बिजली, सिंचाई, कृषि, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क विकास सहित विभिन्न क्षेत्रों में हुए विकास कार्यों का समावेश किया गया है।

हिण्डोली में केलेण्डर का विमोचन 11 फरवरी को

युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री  अशोक चांदना 11 फरवरी को हिण्डोली की कृषि मंडी में आयोजित कार्यक्रम में सुबह 11 बजे विकास कार्यों के केलेण्डर का विमोचन करेंगे।

ब्लॉक एवं मंडल अध्यक्षों को दिलाई

शपथराज्यमंत्री श्री चांदना ने कार्यक्रम में नवनियुक्त ब्लॉक एवं मंडल अध्यक्षों को शपथ दिलाई। ब्लॉक अध्यक्ष के लिए धर्मराज मीणा तथा संजय गोयल, राजूलाल बैरवा, बच्छराज गुर्जर एवं रामप्रकाश धाकड़ ने मण्डल अध्यक्ष के रूप में शपथ ली।  इस अवसर पर नगर पालिका चेयरमेन प्रेमबाई गुर्जर, वाइस चेयरमेन आबिद अली, पूर्व विधायक सूर्य कुमार जैन, उप प्रधान मोहनलाल नागर, पूर्व प्रधान शोपाल मीणा, पूर्व जिला परिषद सदस्य रामावतार शर्मा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष ओमप्रकाश जैन आदि मौजूद रहे।