ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

स्वतंत्र, निर्भिक मतदान की व्यवस्था सुनिश्चित करें-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार की अध्यक्षता में सेक्टर एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर  संजय जैन, अभिषेक मिश्रा, तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल सहित सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे। इसके अलावा पुलिस सेक्टर आफिसर गूगल मीट के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर स्वतंत्र, निर्भिक मतदान की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें, सेक्टर एवं पुलिस अधिकारी अपने-अपने सेक्टर में संयुक्त रूप से भ्रमण कर आयोग के निर्देशानुसार वल्नेरेबल्टी मैपिंग तथा क्रिटिकल मतदान केन्द्रों की मैपिंग का कार्य निर्धारित प्रपत्र में करें। उन्होंने निर्देश दिये कि आयोग की मंशानुसार सेक्टर एवं पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रो में सतत् रूप से भ्रमण करते हुए भयमुक्त वातावरण में निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न कराये। उन्होंने कहा कि निर्वाचन से पूर्व की जाने वाली सभी कार्यवाही की जायें, असामाजिक तत्वों तथा निर्वाचन के दौरान विघ्न फैलाने वाले अराजक तत्वों को चिन्हांकित कर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाये। तहसीलदार तथा पुलिस अधिकारी बांउडओवर की कार्यवाही सुनिश्चित करे।
कलेक्टर  संजय कुमार ने निर्देश दिये कि मतदान केन्द्रो का भ्रमण कर भौतिक सुविधाओं का सत्यापन किया जायें तथा सेक्टर अधिकारी अपने-अपने सेक्टर में स्थित मतदान केन्द्रों का बारिकी से निरीक्षण कर ले तथा यह सुनिश्चित कर ले कि मतदान केन्द्र के भवनो में सभी बुनियादी सुविधाएं जैसे लाइट, पानी, शौचालय, फर्नीचर आदि की उपलब्धता है। इसके अलावा मतदान केन्द्रों का रास्ता सुगम है, जहां पोलिंग पार्टीया आसानी से पहुंच जाये एवं मतदान के लिए मतदाता भी आसानी से अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें।
उल्लेखनीय है कि लोकसभा निर्वाचन के लिए 68 सेक्टर अधिकारी नियुक्त किये गये है, जिनमें श्योपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 33 तथा विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 35 सेक्टर अधिकारी बनाये गये है। इसके साथ ही तीन-तीन सेक्टर अधिकारियों को रिर्जव में भी रखा गया है।