ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

कलेक्टर ने हितग्राही को वापस दिलाई डेढ लाख रूपये की राशि

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार द्वारा आज हितग्राही लड्डूलाल आदिवासी निवासी ग्राम नयागांव ढोढपुर को उससे ली गई डेढ लाख रूपये की राशि वापस दिलाई गई। गत दिवस आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान हितग्राही लड्डूलाल ने इस आश्य का आवेदन दिया था कि पत्नि स्व. श्रीमती रूकमणी आदिवासी की मृत्यु पर मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता मिली थी। गत 07 नवंबर को सरपंच पुत्र योगेन्द्र उर्फ भोला जाट ने उसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा श्योपुर में ले जाकर राशि निकलवाई तथा 50 हजार रूपये देकर डेढ लाख रूपये की राशि उसने अपने पास रख ली।
इस मामले में कलेक्टर संजय कुमार द्वारा आज सरपंच पुत्र योगेन्द्र उर्फ भोला जाट को बुलाकर उससे डेढ लाख रूपये की राशि वापस हितग्राही को दिलाई गई। साथ ही जिला नाजीर सत्यनारायण शर्मा को हितग्राही के साथ बैंक भेजकर राशि को हितग्राही के खाते में जमा कराया गया।
कलेक्टर संजय कुमार ने हितग्राही लड्डूलाल आदिवासी को समझाइश दी कि आवश्यकता होने पर स्वयं बैंक से राशि निकाले तथा परिवार की आवश्यकता के अनुरूप उसे खर्च करें। यह राशि शासन की ओर से आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान की गई है, इसमें से किसी को भी राशि नही दें।