ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

मतगणना की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर-एसपी ने दी व्यवस्थाओं की जानकारी

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 03 दिसंबर को प्रातः 08 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा। शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज श्योपुर में जिले की दोनो विधानसभा क्षेत्रो की अलग-अलग बनाये गये कक्षो में मतगणना संपन्न होगी। ईव्हीएम से मतगणना के लिए 14-14 टेबिल लगाई गई है, जिसमें 24-24 रांउड होगे। पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए श्योपुर में 5 तथा विजयपुर में 4 टेबिल लगाई गई है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया, सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ अनुज कुमार रोहतगी सहित प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि मतगणना केन्द्र पर सुबह 07 बजे से प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ होगी तथा राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्टॉगरूम खोला जायेगा। उन्होंने कहा कि मीडिया प्रतिनिधियों के लिए मतगणना केन्द्र पर मीडिया कक्ष बनाया गया है, जहां प्रत्येक चरण की जानकारी उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि मतगणना केन्द्र से संबंधित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, राजनैतिक दलो एवं अभ्यर्थियों के निर्वाचन अभिकर्ताओं, गणना एजेंट आदि को अधिकृत परिचय पत्र के आधार पर प्रवेश दिया जायेगा।
पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया द्वारा मतगणना केन्द्र पर की गई सुरक्षा व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि परिणाम आने के बाद कानून व्यवस्था की दृष्टि से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये गये है। मतगणना परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गये है।
इस अवसर पर कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक डॉ राय सिंह नरवरिया द्वारा शांतिपूर्ण निर्वाचन में मीडिया की भूमिका एवं सकारात्मक कव्हरेज से किये गये सहयोग के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया गया।