शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने के प्रयास हो-चंबल कमिश्नर ने कलेक्टरों को दिये निर्देश

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>ग्वालियर-चंबल संभाग के कमिश्नर  आशीष सक्सेना ने चंबल संभाग के तीनों जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिये है कि वे निर्धारित लक्ष्य के अनुसार शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने का कार्य किया जाये। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे वैक्सीन आती जाये, वैसे-वैसे वैक्सीन शतप्रतिशत लोगों को लगती चली जाये। श्री सक्सेना मंगलवार को चंबल-ग्वालियर संभाग के कलेक्टरों से वैक्सीनेशन की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।
कमिश्नर श्री सक्सेना ने कहा है कि लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिये निर्धारित प्रारूप में पैम्पलेट का प्रकाशन कराकर उसे घर-घर भिजवायें। मैदानी अमला घर-घर संदेश देकर आयें और लोगों को प्रेरित भी करें। कमिश्नर ने कहा कि रोको-टोको अभियान लगातार जारी रहे। सब्जी, वाला, मजदूर, कारखाने के श्रमिकों को टच करते रहे। ऐसे व्यक्तियों को भी चिन्हित करें, जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। हर विभाग को वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया जाये।
समीक्षा के दौरान मुरैना कलेक्टर  बी.कार्तिकेयन ने बताया कि 14 लाख 87 हजार 572 लोगों में से 3 लाख 82 हजार 526 लोगों को वैक्सीन की डोज लग चुका है। उन्होंने बताया कि किल कोरोना अभियान का सर्वे कार्य शुरू कर दिया है। विशेषकर घनी आवादी बाजार या सब्जी मंडी में कई लोग बिना मास्क के व्यापार करते हुये पाये जा रहे है। उन क्षेत्रों में विशेषकर रोको-टोको अभियान चलाने का कार्य शुरू कर दिया है।    वर्चुअल बैठक में भिण्ड और श्योपुर कलेक्टर ने भी अपनी प्रगति से कमिश्नर को अवगत कराया। चंबल कमिश्नर ने अंकुर अभियान के तहत पौधरोपण की समीक्षा करते हुये कहा कि 8 अगस्त हरियाली अमावस्या तक शत प्रतिशत पौधों को रोपण करके फोटो अपलोड किये जाये। मुरैना और भिण्ड को 50-50 हजार, श्योपुर को 28 हजार पौध रोपण का लक्ष्य दिया गया है।