कोटा में बनाएंगे बेहतरीन आधुनिक सुविधायुक्त एयरपोर्ट

नई दिल्ली/कोटा,Desk/ @www.rubarunews.com>> केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके घर मुलाकात भेंट की। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि कोटा में बेहतरीन व आधुनिक सुविधायुक्त ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण करवाया जाएगा।

हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री बने ज्योतिरादित्य मंगलवार सुबह लोकसभा अध्यक्ष बिरला से शिष्टाचार भेंट की। बिरला ने सिंधिया को नए दायित्व के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उड़ान योजना से देश के अनेक छोटे शहर अब हवाई सेवा से जुड़ चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि सिंधिया के नेतृत्व में हवाई सेवा की सुविधा का तेजी से विस्तार होगा।

इस दौरान दोनों के बीच कोटा में नए ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को लेकर भी चर्चा हुई। सिंधिया ने बिरला को आश्वस्त किया कि कोटा में एयरपोर्ट का निर्माण उनकी प्राथमिकता रहेगी। वे जल्द ही मंत्रालय के अधिकारियों से कोटा के विषय में विशेष बैठक करेंगे। राजस्थान सरकार से भी कहा जाएगा कि वह बिना शर्त नए एयरपोर्ट के लिए चिन्हित भूमि को एयरपोर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया को हस्तांतरित करे।

सिंधिया ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि कोटा में आधुनिक सुविधाओं युक्त बेहतरीन एयरपोर्ट का निर्माण किया जाए। एयरपोर्ट आने से शैक्षणिक नगरी की उन्नति में तेजी आएगी। उन्होंने मार्गदर्शन के लिए लोकसभा अध्यक्ष बिरला का आभार भी जताया।

रूपाला और सोनोवाल भी मिले
केंद्रीय पशुपालन, मत्स्यपालन और डेयरी मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला तथा पोर्ट, शिपिंग व वाटर-वे तथा आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी लोकसभा अध्यक्ष बिरला से उनके घर जाकर भेंट की। बिरला ने कहा कि मछली पालन, पशुपालन तथा डेयरी का हमारे कृषकों की आय में महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने विश्वास जताया कि रूपाला के प्रयासों से यह क्षेत्र तेजी से बढ़ेगा जिसका लाभ किसानों को मिलेगा। सोनोवाल को नए दायित्व के लिए शुभकामनाएं देते हुए बिरला ने कहा कि उनकी युवा ऊर्जा मंत्रालय के कामकाज को नई दिशा देगी।