ताजातरीनराजस्थान

खेल संकुल में जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- युवा मामले एवं खेल विभाग राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद जयपुर द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर राज्य की खेल प्रतिभाओं, युवाओं को अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने वाले खिलाड़ियों की भविष्य की आवश्यकताओं के आंकलन सरकार के ओलंपिक मिशन 2028 के तहत प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के चयन, सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी डिजीटली उपलब्ध खेलों से संबंधित बहुत सारे एप्स और जानकारी साइबर क्राईम के प्रति सजगता के साथ चिकित्सा, फिजियो सलाह उपलब्ध करवाने के लिए 19 फरवरी सोमवार को स्थानीय खेल संकुल में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में पुलिस उपअधीक्षक नरेन्द्र पारीक ने साइबर क्राईम के बारे में खिलाड़ियों को विस्तृत जानकारी देने के साथ ही साइबर क्राईम से कैसे बचा जा सकता है। सूचना प्रौद्योगिकी उप निदेशक प्रेमशंकर एवं उनकी टीम से रवीस, सोनू, योगेश द्वारा खेलों के बारे में एप डाउनलोड नमों एप एवं फिट इण्डिया एप के बार में जानकारी दी। इसके साथ ही मेडिकल विभाग के फिजियो डाॅ. मिथलेश गोस्वामी एवं बुद्विप्रकाश ने खेलों में होने वाली चोट एवं रोकथाम के बारे में जानकारी दी। जिला खेल अधिकारी वाईबी सिंह ने खेलों में भारत सरकार एवं राजस्थान सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में अपना भविष्य कैसे बना सकते है। कार्यक्रम का संचालन महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय बालचंद पाड़ा वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक विजय भान सिंह द्वारा किया गया।
इस अवसर पर खेल संकुल पर जिला साॅफ्टबाॅल संघ के सचिव रामसिंह, जिला खो-खो संघ के सचिव विजय भान सिंह, जिला राइफल संघ के सचिव एवं पार्षद लोकेश सिंह जादौन, जिला कबड्डी संघ के लोकेश सुखवाल, जिला फुटबॉल संघ के सचिव फजलुदीन एवं खेल संकुल के प्रशिक्षक विजेन्द्र चैधरी, उमेश गौतम, अक्षित यादव, आरिफ हुसैन, रामावतार गुर्जर, धर्मराज गुर्जर एवं धनराज गोचर आदि उपस्थित रहे।