ताजातरीनराजस्थान

सीएचसी का मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने किया निरीक्षण

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी सामर ने शुक्रवार को डाबी में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित शिविर में चिकित्सा विभाग की प्रगति की जानकारी ली तथा डाबी सीएचसी में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया।
सीएमएचओ ने डाबी शिविर में चिकित्सा विभाग द्वारा आमजन को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं तथा आयुष्मान भारत कार्ड बनाने की प्रगति की जानकारी ली और कार्मिकों को निर्देश दिए कि कोई भी पात्र योजना के लाभ से वंचित नहीं रहे।
उन्होंने डाबी सीएचसी के निरीक्षण के दौरान कार्मिकों की उपस्थिति की जांच की। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के वार्डों का अवलोकन किया और यहां भर्ती रोगियों से फीडबैक लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल में दवाइयों की उपलब्धता रहे तथा जांच के लिए रोगी परेशान नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जावे। साथ ही सभी कार्मिक समय पर उपस्थित रहे।
उन्होंने सीएचसी परिसर तथा वार्डों में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के निर्देश दिए। साथ ही दवा वितरण केन्द्र, बायोवेस्ट के निस्तारण, बेड शीट की स्वच्छता, शौचालय आदि का अवलोकन प्रभारी अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।