दतिया जिले में आशा, ऊषा और आशा सहयोगिनी संघ अनिश्चित कालीन हडताल 4 जून से

निरन्तर अनदेखी और माँगों को न मानने पर आशा, ऊषा और आशा सहयोगिनी लंबित मांगो को लेकर अनिश्चित कालीन हडताल जाने का निर्णय लिया गया

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>> प्रदेश के विभिन्न जिलों में चल रही हड़ताल में दतिया जिले की समस्त आशा कार्यकर्ता, ऊषा कार्यकर्ता (शहरी) और आशा सहयोगी अपनी लंबित मांगो को लेकर अनिश्चित कालीन हडताल में सम्मिलित होने कल दिनाँक 4 जून 2021 से हड़ताल पर जा रहीं हैं।

उक्त जानकारी श्रीमती गीता शर्मा जिलाध्यक्ष आशा, ऊषा और आशा सहयोगिनी संघ दतिया ने देते हुए बताया कि मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल के नाम कलेक्टर दतिया को प्रदान किए गए पत्र के माध्यम से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का अवगत कराया गया है।

संघ की मांगे पूरी न होने तक हड़ताल पर रहने की चेतावनी दी गई। प्रेषित पत्र में संघ ने 2005 से मिशन की गतिविधियों में प्रशिक्षित स्वास्थ्य कार्यकर्ता रूप में निरन्तर उपलब्धि भरी सेवाएं प्रदान करने के उपरांत भी बिना अनदेखी का शिकार हैं। पत्र के माध्यम से मिशन संचालक को अवगत कराते हुए कोविड संक्रमण काल में बिना सुरक्षा, बगैर सम्मानजनक मानदेय के अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए सेवाप्रदाता के रूप में जमीनी स्तर पर कार्यरत हैं। बाबजूद इसके आज तक राज्य सरकार द्वारा संघ की मांगों को और पूर्व में दिए गए ज्ञापन, माँगपत्रो पर विचार नहीं किया गया।

सरकार द्वारा की जा रही अनदेखी के कारण आशा, ऊषा और आशा सहयोगी संघ के सेवाप्रदाताओं द्वारा अपना असंतोष प्रकट करने व शीघ्र उपयुक्त कार्यवाही के लिए हड़ताल पर जाना मजबूरी हो गई। अपना और परिजनों के भविष्य की चिंता के लिए सरकार शीघ्र समाधान करे। उक्त जानकारी संघ की जिलाध्यक्ष गीता शर्मा द्वारा दी गई।