खेलताजातरीनराजस्थान

अंतरराष्ट्रीय रेटिंग प्राप्त करने वाले सभी खिलाड़ी 14 साल से कम उम्र के

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-जिले के शतरंज खिलाड़ियों को जयपुर में आयोजित राष्ट्रीय एमेच्योर शतरंज प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ चेस की ओर से अंतरराष्ट्रीय फीडे रेटिंग प्रदान की गई।जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष संजय बाहेती ने बताया की तालेड़ा के अभिषेक वर्मा, शिवम वर्मा तथा हिंडोली के जयंत सैनी और गादेगाल की लवप्रीत कौर ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था ।

अभिषेक वर्मा ने 1586 शिवम वर्मा ने 1515 तथा जयंत सैनी ने 1450 और लवप्रीत कौर ने 1412 रेटिंग प्राप्त की है। बूंदी जिले में सर्वप्रथम अंतरराष्ट्रीय रेटिंग प्राप्त करने वाले सभी खिलाड़ी 14 साल से कम उम्र के हैं।
बूंदी जिला शतरंज संघ के सचिव नंद सिंह ने बताया कि यह प्रतिभाएं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय स्तर पर अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। इन बालकों को जिला शतरंज संघ ने बधाई दी गई । संघ के पदाधिकारी ने बताया कि बूंदी जिले में बच्चों को शतरंज खेल से जोड़ने के लिए जिला शतरंज संघ बूंदी की ओर से समर कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बच्चों को शतरंज खेलना सीखना और शतरंज की बारीकियां गुर सिखाए जाएंगे।