क्राइममध्य प्रदेश

315 बोर की देशी अधिया 9 कारतूस के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खरपुसे के मार्गदर्शन में एबम लहार एसडीओपी अवनीश बंसल के निर्देशन में चलाये जा रहे धर पकड़ अभियान के तहत थाना प्रभारी लहार कुशल सिंह भदौरिया के निर्देश पर उपनिरीक्षक सत्येंद्र सिंह कुशवाह ने दो अधिया धारी युवकों को मुखबिर की सूचना पर धर दबोचा। उपनिरीक्षक सत्येंद्र सिंह कुशवाह ने जानकारी देते हुए बताया ने कि लहार पुलिस अपने कोरोना काल के डेली रूटीन के तहत क्षेत्र में गश्त पर थी, उसी दौरान मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि दो युवक अधिया लिए बारदात की नीयत से खडे है  मुखबिर की सूचना की तुरंत तस्तीक की गई मुखबिर के बताए स्थान पर एक टीम गठित कर भेजी गई और पुलिस जैसे ही मुखबिर के बताए स्थान पर पहुंची तो पुलिस को देखकर आरोपियों ने भागने की कोशिश की पर पुलिस की घेराबंदी के चलते भागने में नाकामयाब रहे और पकडे गए, पुलिस ने आरोपीगणों से सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम छोटेसिंह राजपूत पुत्र हरिराम सिंह राजपूत उम्र 40 वर्ष निवासी मेहरी का हार रहावली उवारी रोड, सत्यवीर उर्फ काका सिंह राजपूत पुत्र दलवीरसिंह राजपूत उम्र 20 वर्ष निवासी लालपुरा को होना बताया गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों से हथियार बरामद करते हुए आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की और न्यायालय में पेश करते हुए जेल भेज दिया।

आरोपीगणों से यह सामग्री की जब्त

लहार पुलिस ने गिरफ्तार किये आरोपीगणों से दो 315 बोर की देशी अधिया, 9 जिंदा कारतूस बरामद किये है, इसके साथ ही पुलिस दोनों से अन्य वारदातों के वारे मेंं भी पूछताछ की जा रही है वही पुलिस यह भी पता कर रही है कि बदमाशों के पास हथियार कहां से और कहां कब से अवैध हथियार रखते है, फिलहाल पुलिस ने दोनों के विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए हवालात भेज दिये हैं।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

लहार पुलिस की इस कार्यबाही में उपनिरीक्षक सत्येंद्र सिंह कुशवाह, उपनिरीक्षक आदिल खान, आरक्षक नीरज सिकरवार, सुभाष जाट, देवेश एवम विशाल मिश्रा की सराहनीय भूमिका रही।

इनका कहना है:

सूचना मिली थी कि दो युवक अवैध हथियार लिए हुए खड़े है जिस आधार पर पुलिस टीम भेजकर कार्रवाई की और दो देशी अधिया के साथ 9 जिंदा राउण्ड बरामद किये यगे हैं।

-कुशलसिंह भदौरिया, थाना प्रभारी लहार