ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

01 हजार किसान सम्मानित होगे

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
कलेक्टर  संजय कुमार ने किसान सम्मेलन को लेकर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सम्मेलन में जिले के 01 हजार प्रगतिशील किसानों को सम्मानित किया जायेगा। इसके लिए विशेष रूप से मेडल एवं प्रमाण पत्र बनवाये गये है। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर किसान सम्मेलन आयोजन के लिए 28 एवं 29 फरवरी की संभावित तिथि निर्धारित की गई है। बैठक में उप संचालक कृषि  पी गुजरे सहित आदान कृषक सामग्री से जुडी फर्मो के डीलर एवं प्रतिनिधि उपस्थित थे।
कलेक्टर  संजय कुमार ने कहा कि दो दिवसीय किसान सम्मेलन में जिले के प्रगतिशील, उन्नतशील तथा नवीन तकनीकी का उपयोग कर फसल उत्पादन करने वाले किसानों को सम्मानित किया जायेगा। इसके साथ ही किसान सम्मेलन के दौरान कृषि से संबंधित नवीन टेक्नोलॉजी की जानकारी प्रदान करने के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित किये जायेगे तथा स्टॉल लगाकर डीमोस्टेªशन भी किया जायेगा। कृषक उत्पादो के प्रदर्शन हेतु भी स्टॉल लगाये जायेगे तथा नवीन तकनीकी का खेती में इस्तेमाल करने वाले कृषको द्वारा अपने अनुभव भी शेयर किये जायेगे।
कलेक्टर  संजय कुमार ने कहा कि खाद, बीज और कीटनाशक एवं कृषि यंत्र सहित अन्य कृषक आदान सामग्री से जुडी कंपनियां, डीलर एवं फर्मे भी अपने-अपने स्टॉल किसान सम्मेलन में लगाकर जानकारी प्रदान करें।