मध्य प्रदेश

सभी खरीद केन्द्रो पर खरीदी की व्यवस्था की ओके रिपोर्ट भेजे-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल की अध्यक्षता में राज्य शासन के दिशा निर्देशानुसार नोबल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में धारा 144 प्रभावशील है। जिसके अंतर्गत लाॅकडाउन जारी है। इसलिए 15 अपै्रल 2020 से जिले में बनाये गये 79 उपार्जन केन्द्रो पर खरीदी कार्य प्रारंभ करने की दिशा में एक बैठक कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में आज आयोजित की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि सभी खरीद केन्द्र पर खरीद ओके रिपोर्ट शीघ्र भिजवाई जावे।
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा कि उपार्जन कार्य के अतर्गत बनाये गये 79 केन्द्रो पर तैनात किये गये आरएईओ, पटवारी एवं सचिव अपनी-अपनी ड्यूटी का निर्वहन निर्देशो के अतर्गत करें। साथ ही अपने मुख्यालय पर उपस्थित रहकर खरीद कार्य को प्रतिदिन अंतिम रूप दिलाये। इसी प्रकार जिन पंचायतों के क्षेत्र में नवीन केन्द्र बनाये गये है। उनसे संबधित जीआरएस प्रायमरी कार्य देखेगे। साथ ही सभी प्रकार की व्यवस्थाओ को अंतिम रूप दिलायेगे।
कलेक्टर ने कहा कि सभी खरीद केन्द्रो पर खरीदी कार्य प्रारंभ करने की ओके रिपोर्ट अपर कलेक्टर श्री एसआर नायर को तत्काल उपलब्ध कराई जावे। उन्होने कहा कि नान के द्वारा 06 व्यक्तियों की ड्यूटी एफएक्यू की जांच के लिए लगाई गई है। वे अपनेे-अपने क्षेत्रों में एफएक्यू गेहू खरीदने की व्यवस्था को कारगर बनायेगे। उन्होने कहा कि सभी केन्द्रो पर विभिन्न प्रकार की तैयारियों की मैपिंग का कार्य कराया गया है। साथ ही कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। उन्होने कहा कि जिले में बनाये गये 79 उपार्जन केन्द्रो पर प्राथमिक सुविधाएं होनी चाहिए। जिसमें काटा, बारदाना की व्यवस्था की जावे।
इसी प्रकार खरीद केन्द्र पर पानी, छाया, शौचालय के इतजाम किये जावे। इसी प्रकार कोरोना वायरस को दृष्टिगत रखते हुए मास्क, हाथ धोने का साबुन, सेनेटाईजर होना चाहिए। खरीद केन्द्र पर सोशल डिस्टेंिसग का पालन किया जावे। इसी प्रकार हम्मवाल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाकर परिवहन व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे।

बैठक में पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय, जिला पंचायत के सीईओ  हर्ष अपर कलेक्टर  एसआर नायर, जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम  डीएस कटारे, जिला आपूर्ति अधिकारी  एनएस चैहान, उपसंचालक कृषि  पी गुजरे एवं अन्य विभागीय अधिकारी तथा सहकारिता विभाग के निरीक्षण उपस्थित थे।