आम मुद्देमध्य प्रदेश

श्योपुर के आइसोलेशन वार्ड की बदहाल व्यवस्था

श्योपुरdesk/rubarunews.com>>>>मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के आइसोलेशन वार्डस में मरीज कोरोना से नही ,बल्कि शाषन की अव्यवस्थाओं से होरहे है परेशान जिले के कलेक्ट्रेट एवं जिला चिकित्सालय के पास महज 500 मीटर की दूरी पर बने कोरोना आइसोलेशन वार्ड ढेंगदा में लगभग 66 covid19 के पॉजिटिव मरीजों (जिनमे 3 गर्भवती महिलाएं भी शामिल है ) को स्वास्थ्य लाभ के लिए वहाँ रखा गया है लेकिन वहां अव्यवस्थाओ के कारण कोरोना संक्रमित नही ले पा रहे है स्वास्थ लाभ बल्कि और बीमार होने की कगार पर आगये है।
Rubarunews के सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार आइसोलेशन वार्ड ढेंगदा में ना ही मरीजों को
स्वच्छ पानी, ना बिजली , और ना ही पोष्टिक भोजन समय पर दिया जा रहा है , इसके साथ साथ बाथरूम एवं वार्ड में भी नही है सफाई और पानी की व्यवस्था ,
शिकायत के बाद मिल पा रहा है पानी ,भोजन एवं अन्य सुविधाएं।

देखिये ये वीडियो

Rubarunews की जानकारी के अनुसार कल दिनांक 24 जुलाई को मरीजों के लिए मिलने वाला रात्रि भोजन 8:30 बजे मिला तो पर वो भी 66 मरीजों के बजाए 56 मरीजों के लिए ही था और उसमे भी सुबह जो भोजन दिया गया था वही सुखी रोटी, दाल ,रायता जिसमे बूंदी ना मात्र को दिखाई दी गयी । इन मरीजों में कुछ गर्भवती महिलाएं एवं छोटे बच्चे भी शामिल है जिन्हें तो भोजन मिला ही नही, एवं 10 बजे सिविल सर्जन R B goyal से शिकायत के बाद रात्री 11 बजे राघवेंद्र सिंह सिकरवार तहसीलदार वहाँ पहुँचे और नगर पालिका से टेंकर मंगवाए गए जिसके बाद पानी की व्यवस्था की गई एवं बचे हुए 10 मरीजो के लिए भोजन का ऑर्डर दिया गया परन्तु जुसमे भी 10 मरीजों में से सिर्फ 6 लोगो को ही आया भोजन ,बाकी मरीजों उन 6 मरीजों से मांग कर खानी पडी रोटी और नमकीन। गुस्साए सभी मरीजों ने रात को पहुँचे तहसीलदार के सामने भेजे गए टिफीन एवं बदहाल व्यवस्थाएं दिखाकर जताया गुस्सा।

बता दे कि बीती दिनांक 21 एवं 22 जुलाई को भी सभी मरीज बिना लाइट एवं पानी के होते रहे थे परेशान , एवं उस दिन भी शिकायतों के दौर के बाद रात्रि में सुचारू की गई लाइट की व्यवस्था एवं 11 बजे करीब सभी मरीजो को 1-1 बिसलरी की बोटल दी गई।
इनका कहना है-
आइसोलेशन वार्ड ढेंगदा में भोजन और पानी को लेकर वहाँ के मरीजों ने शिकायत की थी जिसका रात्रि 11 बजे वहाँ पहुच कर निराकरण कर दिया गया था और साथ ही यह भी कह दिया कि अब किसी प्रकार की समस्या होतो मुझे सीधे फोन कर और उनसभी को शाषन की guidline के अनुसार भोजन देने की भी निर्देश दिये।
– राघवेन्द्र सिंह (तहसीलदार श्योपुर)
जहाँ एक तरफ सरकार द्वारा प्रत्येक covid19 के मरीजों के लिए सही सुविधाएं एवं बजट मोहिया कराने की बात की जाती है परन्तु अफसरों की लापरवाही के कारण,
इन तमाम बातों के बाद भी covid19 कोरोना से लड़ रहे मरीजों के साथ किया जा रहा है अमाननिय व्यवहार एवं नाकाम से साबित हो रहे है प्रशाषन के सभी तथ्य।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com