राजस्थान

मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्लाज्मा थैरेपी उपयोगीः बिरला

कोटा.K.K.Rathore/ @www.rubarunews.com-  प्लाज्मा थैरेपी के माध्यम से कोविड-19 मरीजों का उपचार करने पर बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। इसको देखते हुए आवश्यक है कि कोविड-19 से स्वस्थ हो चुके मरीजों को प्लाज्मा डोनेशन के लिए जागरूक किया जाए। यह बात लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को टीम जीवनदाता की ओर से तैयार करवाए गए प्लाज्मा डोनेशन जागरूकता पोस्टर को विमोचन करते हुए कही।
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि कोटा में बड़ी संख्या में संक्रमित लोग अब स्वस्थ हो चुके हैं। ऐसे में जब कोटा में भी प्लाज्मा थैरेपी से उपचार प्रारंभ हो चुका है तो इन लोगों को बीमार मरीजों की सहायता के लिए आगे आने को जागरूक करना आवश्यक है। इस दिशा में यह पोस्टर लाभदायक सिद्ध हो सकता है।
इस अवसर पर लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने कहा कि यह पोस्टर शहर के विभिन्न सरकारी व निजी चिकित्सालयों, सार्वजनिक स्थलों, सीएचसी, पीएचसी आदि स्थानों लगाए जाएंगे ताकी लोग मोटीवेट होकर प्लाज्मा डोनेशन के लिए स्वतः ही आगे आएं। इस अवसर पर टीम सदस्य आनंद राठी, नितिन मेहता, वर्धमान जैन, अजय शर्मा, प्रतीक अग्रवाल, राम प्रसाद मीणा, मनीष माहेश्वरी, दीपक गुपता, अंकित पोरवाल, विशाल शर्मा सहित ेकई लोग उपस्थित रहे।