राजस्थान

अस्पताल में भर्ती पीड़िता के परिजनों से मिले लोक सभा अध्यक्ष, घटना पर जताई चिंता

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला बुधवार को एमबीएस अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने चूहे द्वारा आंख की पलक कुतरने की पीड़ित महिला व उनके परिजनों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली। लोक सभा अध्यक्ष ने महिला के साथ हुई घटना को दु:खद बताया। पीड़िता रूपवती भाटी को पैरालिसीस अटैक के कारण 45 दिन पूर्व अस्पताल में भर्ती कराया था। परिजनों ने बताया कि पैरालिसिस के कारण महिला का 90 फीसदी शरीर काम नहीं कर रहा है। स्पीकर बिरला ने डॉक्टर्स व अस्पताल प्रशासन से महिला रोगी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने को कहा।

चिंता का विषय है ऐसी घटनाएं
लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल होने के नाते यहां मरीज व परिजन इस उम्मीद से आते हैं कि उन्हें बेहतर उपचार मिलेगा, लेकिन स्ट्रॉक यूनिट में भर्ती गंभीर मरीज के साथ ऐसी घटनाएं बेहद चिंताजनक है। स्पीकर बिरला ने अधिकारियों से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि दोबारा घटना की पुनरावृत्ति न हों।

चिकित्सा विभाग दुरुस्त करे व्यवस्था
लोक सभा अध्यक्ष ने स्ट्रॉक यूनिट से लौटते वक्त इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों से भी कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान वार्ड में गंदगी और टूटी फॉल सीलिंग पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। बिरला ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को एमबीएस अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को जल्द से जल्द सुधार करने को कहा ताकि यहां आने वाले मरीजों व तीमरदारों असुविधा न हो।

ओपीडी काउंटर की संख्या बढ़ाई जाए
अस्पताल परिसर में लोक सभा अध्यक्ष को देख ओपीडी काउंटर पर घंटो से खड़ी महिलाओं का दर्द फूट पड़ा। बड़ी संख्या में महिलाओं ने लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला को अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि भर्ती पर्ची काउंटर पर उन्हें घंटो इंतजार करना पड़ता है, इस कारण उनके साथ आए छोटे बच्चे भी परेशान होते हैं। स्पीकर बिरला ने अस्पताल अधीक्षक को ओपीडी काउंटरों की संख्या बढ़ाने को कहा। इस दौरान विधायक संदीप शर्मा व कल्पना देवी भी मौजूद रहीं।