राजस्थान

भावुक हुए परिजनों ने जताया सरकार का आभार

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> कोरोना काल में लोक डाउन के दौरान दिवंगत हुए लोगों की अस्थियों के विसर्जन हेतु राज्य सरकार की स्पेशल निशुल्क अस्थि कलश बस सेवा के माध्यम से बूंदी से भी अस्थि कलश गुरुवार को रवाना किए गए ।
जिले के 16 परिवारों में लाॅक डाउन की अवधि में दिवंगत हुए लोगों की अस्थियां लेकर उनके परिजन भावुक होकर राज्य सरकार का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करते हुए विशेष बस द्वारा हरिद्वार के लिए रवाना हुए। आरंभ में अस्थि कलशओं की बस स्टेण्ड पर ही हिंदू परंपरा अनुसार विधिवत पूजा कराई गई। इसके बाद 16 अस्थि कलश लेकर उनके साथ दो-दो परिजन इस तरह 32 यात्री हरिद्वार के लिए विशेष बस सेवा द्वारा रवाना हुए। परिजनों ने इस मौके पर नम आंखों के साथ भावुक होते हुए कहा लॉक डाउन के कारण अस्थियां समय पर विसर्जित नहीं हो पाई। मन भारी था कि अस्थि विसर्जन नहीं कर पा रहे और मन शंकित था कि यह कार्य हो भी पाएगा या नहीं, लेकिन ऐसे कठिन समय में सरकार ने हमारा दर्द महसूस किया और हमारी पीड़ा को समझते हो यह बड़ा फैसला लेकर विशेष बस द्वारा अस्थि कलश विसर्जन की व्यवस्था की गई है। इसके लिए हम सरकार का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते हैं।
जिला प्रशासन के तत्वावधान में गांधी जीवन दर्शन समिति तथा रोटरी क्लब के सहयोग से अस्थि कलश रवानगी हुई। इस दौरान उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा, गांधी जीवन दर्शन समिति समन्वयक राजकुमार माथुर एडवोकेट,रोटरी क्लब अध्यक्ष लक्ष्मी चंद गुप्ता, लोकेश ठाकुर, केसी वर्मा, नरेश जिंदल, ओम तम्बोली, पंकज रॉयल एवं अन्य उपस्थित रहे। रोटरी क्लब की ओर से भोजन व्यवस्था की गई।