ताजातरीनराजस्थान

आपका जीवन अनमोल है सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कर इसे सुरक्षित बनाएं – सुमन गुप्ता

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- शहर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के विशिष्ट प्रयासों से आमजन को स्वैच्छिक रूप से सड़क सुरक्षा नियमों को आत्मसात करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। जागरूकता कार्यक्रम में प्राधिकरण सचिव सुमन गुप्ता मुख्य अतिथि रहीं। कार्यक्रम समन्वयक डॉ सर्वेश तिवारी के नेतृत्व में नेहरू युवा केंद्र की टीम के साथ भारत स्काउट गाइड, पुलिस विभाग यातायात शाखा के कार्मिकों ने कॉलेज रोड चौराहे पर राहगीरों को सड़क सुरक्षा नियमों का महत्व समझाया गया। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों को गुलाब देकर समझाया। इस अवसर पर इक्यावन दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरण किया गया।
मुख्य अतिथि प्राधिकरण सचिव सुमन गुप्ता ने स्वयं अभियान में जुड़कर सक्रिय भूमिका निभाई उन्होंने कॉलेज चौराहे पर पहुंचकर सड़क सुरक्षा नियमों को तोड़ने वाले वाहन चालकों को जीवन का महत्व समझाया। गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि आपका जीवन बहुत अनमोल है इसे अपनी जल्दबाजी व लापरवाही से संकट में ना डालें। अपने जीवन की सुरक्षा के लिए आप सड़क सुरक्षा नियमों को चालान के भय से नहीं अपितु स्वेच्छा से अपनाएं। कार्यक्रम समन्वयक पीएलवी सर्वेश तिवारी ने बताया कि बढ़ती हुई सड़क दुर्घटनाओं के मध्यनजर इन दिनों प्राधिकरण द्वारा व्यापक जनचेतना अभियान चलाकर कॉलेज विद्यार्थियों युवाओं व आमजन को किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को जन चेतना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तिवारी व गोविंद प्रजापत ने माइक द्वारा रोड़ सेफ्टी नियमों की जानकारी दी।
हेलमेट लगाने वाले चालकों को किया सम्मानित,अन्य भी करे अनुसरण
सड़क पर हेलमेट पहनकर एवं आवश्यक दस्तावेज लेकर चलने वाले वाहन चालकों को भी अभियान में सम्मानित किया गया एवं जन चेतना अभियान के तहत सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को स्वयं सुमन गुप्ता ने सराहनीय व्यवहार हेतु प्रोत्साहित कर सम्मानित किया। उनके इस दायित्वबोध को प्रशंसनीय बताते हुए उन्हें सड़क सुरक्षा का नायक बताया। गुप्ता ने अन्य राहगीरों को इस अवसर पर कहा कि आप भी इनके व्यवहार का अनुसरण करें।
यातायात प्रभारी बहादुर सिंह गौड़ के साथ नेहरू युवा केंद्र के गोविंद प्रजापत व बालू वैष्णव , रोवर स्काउट जगदीश प्रजापत, गुलशन सैनी, स्वयं सेवक कृति गौड़, कृष्णा बैरागी ,नितेश सैनी, इंद्रा मार्केट व्यापार संघ के भगवान भार्गव, उमंग संस्थान के प्रेम शंकर शर्मा ने सक्रिय भूमिका निभाई। वाहन चालकों को गुलाब देकर जीवन की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनने, निर्धारित नियंत्रित गति में वाहन चलाने, रोड सेफ्टी नियमों का पालन करने की हिदायत दी। इस अवसर पर एसके फाइनेंस कंपनी द्वारा हेलमेट वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन गोविंद प्रजापत ने तथा समन्वयक सर्वेश तिवारी ने आभार प्रकट किया। आयोजन में सामाजिक कार्यकर्ता पुलिस विभाग के कार्मिक, नेहरू नेहरू युवा केंद्र व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्यों ने भाग लिया।