राजस्थान

पंचकर्म शिविर से आरोग्य सप्ताह का शुभारंभ

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- आरोग्य के देवता आयुर्वेद के प्रवर्तक भगवान धन्वंतरि जी के अवतरण दिवस के अवसर पर जिला आयुर्वेद चिकित्सालय बूंदी में आरोग्य समिति के सहयोग से बुधवार को राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय बालचंदपाडा में आरोग्य सप्ताह की निशुल्क पंचकर्म चिकित्सा शिविर के साथ शुभारंभ हुआ।
पीएमओ डॉ. सुनील कुशवाह ने बताया कि इस अवसर पर आयुर्वेद उपनिदेशक डॉ हेमंत कुमार शर्मा, डॉ पारूल सोनी, डॉ विजैंद्र कुमार मीणा, आरोग्य समिति के महेश पाटौदी, धु्रव व्यास मौजूद रहे। अतिथियों ने भगवान धन्वंतरि जी के दीप प्रज्ज्वलित कर तुलसी का पौधा लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। पंचकर्म ओटी के निरीक्षण के बाद रोगियों से फीडबैक भी लिया गया। उन्होंने बताया कि पहले दिन जटिल,जीर्ण, कष्टसाध्य 76 रोगियों का उपचार किया गया। पंचकर्म चिकित्सा शिविर में डॉ. अक्षय शर्मा, कंपाउंडर हीरालाल बैरवा,रमेश गौतम,संजय शर्मा ,नर्स शबनम परवीन, परिचारक जाकिर हुसैन, कैलाश बाई, पंचकर्म सहायक कांता सैन ने अपनी सेवाएं दी।
इम्यूनिटी महाभियान की शुरूआत आज
आरोग्य सप्ताह के तहत दूसरे दिन मौसमी बिमारियों से बचने और रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए इम्यूनिटी महाभियान की शुरुआत होगी। इसका शुभारंभ नगर परिषद सभापति मधु नुवाल करेंगी।