ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो, जरूरतमंदो को लाभ मिलें-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में श्योपुर जिले के विभिन्न पिं्रट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित परिचयात्मक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शासन की विभिन्न कल्याणकारी एवं जन हितैषी योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से हो तथा पात्र और जरूरतमंद लोगों को इसका लाभ मिले, शासन की इसी मंशा के अनुरूप कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य शासन की सभी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का क्रियान्वयन करते हुए योजनाओं में पात्र व्यक्तियों को लाभ मिले, यही जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लोकसभा निर्वाचन-2024 निर्विघ्न, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाना भी प्राथमिकता में शामिल है।
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने पत्रकारो से रूबरू होते हुए कहा कि सभी अधिकारी सक्रियता के साथ कार्य करें, ऐसी अपेक्षा रहेगी। प्रशासन में हर स्तर के अधिकारी की अलग-अलग जिम्मेदारी निर्धारित है, सभी अधिकारी अपने-अपने कर्तव्य एवं दायित्वों का निर्वहन करें और विभागीय योजनाओ में लक्ष्य की पूर्ति करें। शासन का उद्देश्य है कि विभिन्न सेवाओं का लाभ लोगों को आसानी से मिले, इस प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेगी।
पत्रकारो के इस सुझाव पर कि श्योपुर जिले से विजयपुर की दूरी अधिक होने के कारण जनसुनवाई में आने वाले लोगों की सुविधा की दृष्टि से वरिष्ठ स्तर के अधिकारी की अध्यक्षता में विजयपुर में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है, इस सुझाव पर उन्होंने सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि इस पर विचार कर निर्णय लिया जायेगा। फिलहाल प्रत्येक मंगलवार को सभी अनुभाग मुख्यालयों पर एसडीएम की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन पूर्व से किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने सीप नदी को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने के सुझाव पर भी सहमति व्यक्त करते हुए सभी के सहयोग से इस दिशा में कार्य किये जाने के प्रति आश्वस्त किया गया।