आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेश

योगी सरकार के आदेश की आड़ में पैदल आरहे मजदूरों को यूपी की सीमा में नहीं घुसने दिया

दतिया @rubarunews.com आम जनता को मारने पर उतारू यूपी ने पुलिस चिरूला पुलिस के साथ हुई गाली गलौज दतिया चिरूला बॉर्डर पर तैनात पुलिस सुरक्षाकर्मी को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने की गालीगलौज व अपशब्द भाषा का किया जा रहा है प्रयोग।

 

यहां तक कि मध्य प्रदेश पुलिस को भी चुनौती दे रहे हैं जहां प्रशासन को एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए वही योगी की उत्तर प्रदेश पुलिस उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा दिए निर्देशों को  बताकर दिल्ली हरियाणा व पंजाब से आने वाले मजदूरों को राज्य की सीमा में प्रवेश नहीं करने दे रहे है।

 

उत्तरप्रदेश पुलिस लगातार अपशब्द, बेतुकी भाषा का उपयोग करते हुए लगातार दे रहे गालियां। चिरूला चैकपोस्ट पर यूपी पुलिस ने बुलाया भारी पुलिस बल। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती भी कर दी गई है।

 

उल्लेखनीय है कि गत दिवस भी उत्तरप्रदेश पुलिस के इस रवैये के कारण झाँसी व दतिया जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के सामंजस्य से सीमा पार करने की अनुमति प्रदान की गई थी। आज सुबह से ही उत्तरप्रदेश पुलिस ने पैदल आने वाले मजदूरों को सीमा पार नहीं करने दिया इस पर मध्यप्रदेश पुलिस ने बात की तो उत्तरप्रदेश पुलिस ने किसी भी हाल में पैदल जाने वाले मजदूरों को न जाने की बात कही और विवाद बढ़ता चला गया।

 

विवाद को बढ़ते देख उत्तरप्रदेश पुलिस ने बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर बुला लिया साथ ही वरिष्ठ अधिकारी भी तैनात हो गए और निरीह मजदूरों पर बरसाईं जमकर लाठियां। जबकि मध्यप्रदेश पुलिस ने अपनी चैक पोस्ट लगभग 500 मीटर दूर स्थापित कर ली ताकि विवाद न बढ़ सके।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com