क्राइमताजातरीनराजस्थान

अपराधी अपराध छोड़ दे या बून्दी छोड़ दे – पुलिस अधीक्षक

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- पुलिस मुख्यालय राजस्थान द्वारा प्रदेश में अपराध व अपराधियों के खिलाफ शुरू कर गए अभियान ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत बूंदी पुलिस की अब तक की कार्रवाई में 283 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत लगातार दूसरे दिन की कार्रवाई में बून्दी पुलिस के 161 अधिकारी व जवानों की 47 टीमों ने अपराधियों के 141 स्थान पर दबिश देकर 158 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।
ऑपरेशन वज्र प्रहार से टुटी अपराध की कमर, लगातार कार्यवाही जारी
बून्दी जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि पुलिस मु्ख्यालय के राज्य स्तरीय विशेष अभियान ऑपरेशन वज ्रप्रहार के तहत बून्दी जिले मे सख्त कानूनी कार्यवाही करते हुए बून्दी पुलिस द्वारा 141 ठिकानो पर एकसाथ दबिश देकर अपराधियो को घेरा तथा अपराधिक ठिकानो की गहन तलाशी ली गई। पुलिस टीमो द्वारा की गई कार्यवाही मे 12 स्थाई वारन्टी/गिरफ्तारी वारन्टीयो सहित अपराधिक गतिविधियो मे लिप्त रहे 158 अपराधियो को गिरफ्तार किया है। बुधवार को अभियान मे पुलिस की 47 टीमो ने दबिश के दौरान कुल 158 व्यक्तियो को गिरफ्तार किया गया। बून्दी पुलिस द्वारा अवांछित/आपराधिक गतिविधियो मे लिप्त अपराधियो एवं असामाजिक तत्वो की धरपकड़ के दौरान अवैध मादक पदार्थ के तस्कर, अवैध शराब के तस्कर व अवैध आर्म्स के तस्कर भी पकडे गये।
विशेष अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक जय यादव द्वारा सम्पुर्ण माँनिटरिंग करते हुए पुलिस टीमो को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कार्यवाही को अंजाम दिया गया तथा सम्पुर्ण अभियान मे समस्त पुलिस थानो के पुलिस बल ने सक्रिय भूमिका निभाई।
अभियान का उद्धेश्यपुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि अभियान का उद्देश्य बून्दी शहर में बढ़ते अपराधो पर लगाम लगाकर अपराधियों में डर व आमजन में विश्वास कायम रखने अपराध पर लगाम लगाने हेतु अभियान में पुलिस टीमों की कार्रवाई जारी है अपराधियों की सामाजिक प्रतिष्ठा को क्षति करना अपराधी के निवास स्थान के क्षेत्रवासियों में सुरक्षा की भावना पैदा करना गैंग अपराधो पर अंकुश लगाना आर्म्स के प्रयोग पर अंकुश लगाने के उद्धेश्य से पुलिस टीमो द्वारा जिले मे कार्यवाहियो जारी है।
अभियान मे की गई कार्यवाही के परिणाम
अभियान में की गई कार्यवाही का ही परिणाम है कि जिले मे हत्या, चोरी, लूट, नकबजनी, बलात्कार, सहित अन्य अपराधों में पिछले वर्ष की तुलना में में 9 प्रतिशत तक की कमी आई है।