राजस्थान

राज्य सरकार ने बूंदी शहर के सड़कों के लिए नगर परिषद को 20 करोड रुपए की स्वीकृति – हरिमोहन शर्मा The state government has sanctioned Rs 20 crore to the Municipal Council for the roads of Bundi city – Harimohan Sharma

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-नगर परिषद क्षेत्र की सड़कों के निर्माण हेतु राज्य सरकार ने राजस्थान अर्बन इन्फ्राट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के द्वारा 20 करोड की स्वीकृति जारी कर दी। आज इस आशय का पत्र नगर परिषद बूंदी के नाम जारी कर प्रथम चरण में 11 करोड नगर परिषद को देने के आदेश दिए। अब शीघ्र ही बूंदी शहर की सड़कों का कायाकल्प होगा। पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा विरासत में मिली टूटी-फूटी सड़कों को दुरुस्त करने के लिए लगातार प्रयासरत थे। इस हेतु नगरी विकास और स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल और हरिमोहन शर्मा द्वारा नगर परिषद चुनाव में वादा किया गया था जिसके लिए लगातार इस बाबत प्रयास किए जा रहे थे। इसके अतिरिक्त भी लगभग 100 करोड रुपए के अन्य कार्यों की निविदा फाइनल होकर कार्य देश जारी किए जा चुके हैं, जिनका शीघ्र ही शिलान्यास किया जाएगा। इससे पूर्व 17 करोड रुपए की लागत का टाउन हॉल और 11 करोड की लागत प्रेम नगर परिषद भवन के निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुके है जबकि 13 करोड रुपए की विभिन्न सड़कों के काम मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अंतर्गत प्रक्रियाधीन है।

राज्य सरकार ने बूंदी शहर के सड़कों के लिए नगर परिषद को 20 करोड रुपए की स्वीकृति – हरिमोहन शर्मा The state government has sanctioned Rs 20 crore to the Municipal Council for the roads of Bundi city – Harimohan Sharma

कांग्रेस सरकार की कथनी एवं करनी में काफी अन्तर – विधायक डोगरा
विधायक डोगरा ने बताया जनता के साथ छलावा,
सड़को के निर्माण की घोषणा के दावे को खोखला बताते हुए बून्दी विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार की कथनी एवं करनी में काफी अन्तर है। बजट घोषणा के नाम पर दोनो वित्तीय वर्षो मे कुल 40 किलोमीटर सड़क बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई थी, परन्तु मात्र 21 किमी का ही पैसा सार्वजनिक निर्माण विभाग को दिया। जिसमे भी टूटी सड़को को खोदकर सही करने की कोई राशि सानिवि को नहीं दी, जिससे वह 21 किमी सड़के भी 15 किमी ही रह गयी। उन्होंने कहा कि नगर परिषद चुनाव के पहले स्वायत्त शासन मंत्री ने अपनी पार्टी के प्रचार के दौरान बून्दी मे आमजन से वादा किया था कि अगर आप बून्दी शहर में कांग्रेस का बोर्ड बनाएंगे तो 135 करोड रूपए बून्दी के विकास के लिये दिये जाएंगे, बून्दी के हर घर में चार घण्टे पानी देने का भी वादा किया था। बून्दी मे लम्बाई 41874 मीटर की 139 सड़के बनाने का वादा किया था, लेकिन बोर्ड के दो वर्ष होने और नगर परिषद बून्दी से कई बार इनकी डीपीआर बनाकर भेजे जाने के बावजूद अभी तक भी वह 135 करोड रू की राशि बून्दी के विकास के लिये नहीं आई है।
विधायक डोगरा ने कहा कि स्वायत्त शासन मंत्री ने तो बून्दी के साथ कुठाराघात करते हुए 1 अक्टूबर 2018 को पूर्व भाजपा सरकार द्वारा मुख्य बाजारों की सडको के लिए नगर परिषद् को स्वीकृत 8.5 करोड़ की राशि मंत्री बनने के बाद 4 जून 2020 को निरस्त कर 3.5 करोड़ की राशि वापिस मंगवा कर कोटा के विकास में लगा दिया। कांग्रेस सरकार के 4 वर्ष तथा सभापति के 2 वर्ष पूरे होने पर सड़को की दयनीय स्थिति के लिए स्वीकृत 20 करोड़ की राशि ऊंट के मुंह मे जीरे के समान है। पिछले भाजपा राज में जहां सीवरेज एवं सडकों व नई टंकियां बनाने के लिये आएं 155 करोड रुपए की तुलना में यह राशि काफी कम है। इसके अलावा भाजपा राज मे नैंनवा रोड में यातायात दबाव निराकरण के लिये 40 करोड का बाई पास, पुरानी बाई पास की सड़क के लिये 14.51 करोड़ रूपए दिये तथा बून्दी को बिजोलिया से खटकड तक सड़क हेतु 200 करोड रूपए दिये थो। आज चुनावी साल आते ही 20 करोड रू का लोलीपोप पकडाकर बून्दी की जनता को बरगलाया जा रहा है।
बून्दी विधायक अशोक डोगरा ने बून्दी मे सडको के विकास के लिये राज्य सरकार से कम से कम 100 करोड रूपए देने मांग कां बून्दी वासियों का हक बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है। वर्तमान सभापति के कार्यकाल मे बून्दी शहर के हालात काफी बिगड़ गये है। मुख्यमंत्री की 40 किमी की घोषणा हो या स्वायत्त शासन मंत्री जी का 135 करोड रूपए देने का वायदा हो दोनो ही मामलो मे झूठ बोला गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को बयानबाजी के बजाय पूर्व भाजपा सरकार के समय हुए विकास कार्यों के बराबर न सही आधी राशि भी बून्दी के विकास के लिये लगानी चाहिये।

“नगर परिषद् चुनाव के समय स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने 15 दिन में 135 करोड जारी करने की घोषणा की थी। 2 वर्ष बित जाने पर भी केवल कोरी घोषणाऐं की जा रही हैं, जो यहां की जनता के साथ छलावा है। जनता को घोषणा या स्वीकृति नहीं धरातल पर काम चाहिए।”
अशोक डोगरा, विधायक बून्दी