ताजातरीनराजस्थान

अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को केन्द्र सरकार की योजनाओं से मिल रही हैं राहत – उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा

बून्दीKrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> रविवार को राजस्थान के उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा अपने एक दिवसीय प्रवास पर बून्दी दौरे पर रहे। इस दौरान उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेम चंद बैरवा ने 28वां बैरवा दिवस समारोह, महर्षि बालीनाथ जयंती एवं सम्मान समारोह में शिरकत की। बाद में सर्किट हाउस में आमजन व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। बून्दी प्रवास पर रहे उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा का जिले की सीमा में जगह जगह भव्य स्वागत अभिनन्दन भी किया गया। इस दौरान आमजन व विभिन्न संस्थाओं व संगठनों ने उप मुख्यमंत्री डॉ. बैरवा का स्वागत करते हुए अपपर समस्याओं के लेकर ज्ञापन भी सौंपे।

बूंदी बाईपास स्थित रामदेवजी मंदिर एवं छात्रावास में आयोजित 28वां बैरवा दिवस समारोह, महर्षि बालीनाथ जयंती एवं सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेम चंद बैरवा ने कहा कि केन्द्र सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का अंतिम पायदान पर बैठे हर व्यक्ति को लाभ पहुंचाकर राहत देने में कोई कसर नहीं रखी जाएगी। डॉ. बैरवा ने कहा कि 36 कौम को साथ लेकर राज्य में विकास की नई इबारत लिखी जाएगी। प्रदेश प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाकर उन्हें राहत दी जा रही है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा अन्तर्गत आयोजित शिविर में आमजन को केन्द्र सरकार की योजनाओं से बड़ी राहत मिल रही है। उन्होंने कहा कि किसानों, युवाओं और समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुरीतियों को मिटाते हुए समाज को आगे बढ़ाने के लिए कार्य किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के हर काम के लिए दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। कार्यक्रम में डॉ. बैरवा ने समाजोत्थान के क्षेत्र मे कार्य करने वाले समाज बंधु, शिक्षा के क्षेत्र में कक्षा 10, 12वीं  बीए, बीएड, डिग्री , डिप्लोमा में 2023 में 75 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले समाज के छात्र छात्राओं को सम्मानित किया है व राज्य सेवा में नवनियुक्त कर्मचारियों तथा भामाशाह को बैरवा दीप, बैरवा भास्कर, बालीनाथ पुरस्कार से सम्मानित किया।

समारोह में राष्ट्रीय संरक्षक सदस्य प्रभुदयाल लोरतिया, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश फौजी, राष्ट्रीय मंत्री लक्ष्मण बैरवा, प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं बजरंग लाल आर्य, युवा महासभा के जिलाध्यक्ष जयकुमार बैरवा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य प्रेम शंकर बैरवा, छात्रावास प्रभारी उमेश आर्य, दिनेश लोरतिया, महासचिव शंकर लाल बैरवा प्रांतीय संगठन मंत्री हरजी लाल बैरवा, पूर्व जिलाध्यक्ष देवलाल फौजी, प्रकाश बैरवा, गिरिराज बैरवा, रामसहाय कांटे वाला, राजू लाल ठेकेदार, कस्तूरी बाई वार्ड पार्षद, सुनीता बाई वार्ड पार्षद, रामदेव बैरवा, जितेंद्र कुमार जारवाल ,नाथूलाल बैरवा, डॉ. भोजराज बैरवा,दीपक जोनवाल आदि मौजूद रहे।

गहलोत सरकार मे हुये भ्रष्टाचार की जांच कराई जाएगी – बैरवा

उपमुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा के बून्दी पहुचंने पर सथूर चुंगी नाका तिराहे पर भाजपा नेता रामेश्वर मीणा लाडपुर की अगुवाई मे भाजपा कार्यकर्ताओं ने 21 किलो की माला पहनाकर अभिनंदन किया। इस दौरान भाजपा नेता रामेश्वर मीणा व पूर्व उप जिला प्रमुख एवं पंचायत समिति सदस्य आशा मीणा ने उपमुख्यमंत्री को मुंह मीठा कराकर भाजपा सरकार व उपमुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। यहां पर उपमुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि पिछली गहलोत सरकार के सभी विधायकों ने जो खुलकर लूट मचाई और भ्रष्टाचार किया उसकी भी जांच करवाई जायेगी। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कोई योजनाएं बंद नहीं की है ये सभी योजनाएं पिछली भाजपा सरकार की थी जिनका कांग्रेस सरकार ने नाम परिवर्तन कर दिया था। उन्होने कहा कि जल्द विभागो का बंटवारा भी हो जायेगा।

बून्दी के बासमती चावल उद्योग की समस्याएं करेंगे दूर

बैरवा समाज के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा का बाईपास रोड पर श्री चावल उद्योग संघ की ओर से उपमुख्यमंत्री बैरवा का स्वागत कर चावल उद्योग संबंधित समस्याओं का ज्ञापन भी सौपा। इस पर बैरवा ने बूंदी के चावल के विदेशों में निर्यात होने की बात कहते हुए बून्दी के चावल उद्योग की समस्याओं को दूर रेन के लिए आश्वस्त किया। इस दौरान श्री चावल संघ अध्यक्ष नीरज गोयल, उपाध्यक्ष शिव तोतला, संजय मंडोवरा, अरुण नोसन्दा ,  योगेंद्र जैन,  शशि शर्मा , सुरेंद्र सिंह सोलंकी , गोविंद  मंडोवरा ,  अभिषेक जैन ,  अनिल जैन  , आदेश गुप्ता आदि मौजूद रहे ।

विभिन्न संगठनों ने स्वागत कर सौंपे ज्ञापन

उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा के बून्दी प्रवास पर राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ , भामसं के प्रतिनिधि मंडल कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष मेघवाहन सिंह के नेतृत्व में उपमुख्यमंत्री से सर्किट हाउस बूंदी में मुलाकात कर स्वागत करते हुए कर्मचारियों की समस्याओं जैसे विभागीय पदोन्नति समय पर नहीं होने तथा ग्राम प्रतिहारियों को नियमित करने संबंधी मांगों पर चर्चा कर ज्ञापन दिया। वहीं राजस्थान पंचायत शिक्षक विद्यालय सहायक संघ ने उपमुख्यमंत्री नियमित करने का ज्ञापन सौंपते हुए 100 दिन की कार्य योजना में लेकर संविदा सेवा नियम 2022 में संशोधन कर नियमित करने की मांग की। इस दौरान चिकित्सा विभाग के संविदा एवं प्लेसमेंट कर्मचारियों ने राज्य के उप मुख्यमंत्री को नियमितिकरण के लिए ज्ञापन सौंप कर राजस्थान सरकार की 100 दिन की कार्य योजना मे नियमितीकरण की प्रक्रिया को शामिल करने की मांग की।