ताजातरीनराजनीतिराजस्थान

मृतक के आहत परिजन 8 फ़रवरी को रायथल थाने के बाहर करेंगे आमरण अनशन

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- 10 माह पूर्व हुई ट्रैक्टर ट्रोली चोरी की वारदात में रायथल पुलिस द्वारा अब तक भी ट्रैक्टर ट्रोली बरामद नहीं होने से परेशान होकर आत्महत्या करने वाले रजवास ग्राम निवासी घनश्याम मीणा (32) के परिजनों ने रायथल 8 फ़रवरी को रायथल पुलिस थाने के बाहर मृतक की पत्नी अन्तिमा मीणा (28) सहित पूरे परिवार ने आमरण अनशन पर बैठने की चेतावनी दी। आहत परिजनों को न्याय दिलाने के लिए साथ में युवा नेता रुपेश शर्मा व के.पाटन प.स. के पूर्व प्रधान प्रशांत मीणा, उप सरपंच विष्णु मीणा सहित अन्य पंच, सरपंच, उप सरपंच सहित अनेक प्रतिनिधिगण ने भी साथ में बैठने की घोषणा भी की। मामले में न्याय दिलवाने की मांग को लेकर आयोजित पत्रकार वार्ता में आहत के वृद्ध पिता, पत्नी सहित अन्य परिजनों व युवा नेता रुपेश शर्मा ने बताया कि अगर रायथल थानाधिकारी समय रहते ट्रैक्टर ट्रॉली बरामद कर लाता तो हमारे घर का चिराग यों नहीं बुझता। पूरे प्रकरण में मृतक के परिजनों ने रायथल थानाधिकारी के रवैये पर कई सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें चोरों का पता होने के बावजूद भी ट्रैक्टर ट्रॉली को चोरो से क्यों बरामद नहीं किया गया। मृतक की पत्नी अन्तिमा ने कहा कि पुलिस की गंभीर लापरवाही ने ही उनके पति घनश्याम को निराश होकर फांसी के फंदे पर झूलने को मजबूर किया।
रायथल पुलिस की लापरवाही जिम्मेदार
5 वर्षीय पुत्र को गोदी में लिए घूँघट में रोती हुई पत्नी अन्तिमा ने कहा मेरे पति और मेरे सास-ससुर का एकलौता सहारा खोने के लिए रायथल पुलिस की गंभीर लापरवाही जिम्मेदार है और हम 8 तारीख को अपना ट्रैक्टर ट्रॉली एवं जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों एवं चोरी के दोषियों पर सख्त कार्यवाही के बिना लौटेंगे नहीं चाहे हमारी जान ही क्यों ना चली जाये।
युवा नेता रुपेश शर्मा, के.पाटन के पूर्व प्रधान प्रशांत मीणा व सरपंच विष्णु मीणा ने कहा कि रायथल थाना अगर मृतक को समय पर त्वरित कार्यवाही कर माल बरामद कर लेता तो एक निर्दोष विवाहित युवक को जान नहीं देनी पड़ती। इन्होने कहा की हम आहात परिवार का न्याय की लड़ाई में कंधे से कन्धा मिलाकर साथ देंगे और आन्दोलन में क्षैत्र व आसपास से भारी तादात में आमजन आन्दोलन में शामिल होकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए साथ में खड़े होंगे।