ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

25-25 मतदान केन्द्रों पर शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य Target of 100% voting at 25-25 polling stations.

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित संपूर्णा अभियान अंतर्गत बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र की निरंतर मजबूती के लिए यह आवश्यक है कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें, इसी उद्देश्य के साथ श्योपुर जिले की विधानसभा श्योपुर एवं विजयपुर में 25-25 मतदान केन्द्रों पर शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा गया है। इसमें मैदानी स्तर के अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ ही स्वसहायता समूह की महिलाएं भी शत प्रतिशत मतदान कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर जिले को गौरव दिलाने में अपनी सहभागिता निभायें। उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत मतदान होने पर उस गांव की समूह की महिलाओं को प्रशस्ती पत्र भी प्रदान किये जायेगे।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, डीपीएम एनआरएलएम एसके मुदगल सहित संकुल स्तरीय संगठनों की पदाधिकारी एवं लक्षित मतदान केन्द्रो अंतर्गत स्वसहायता समूह की अध्यक्ष एवं सचिव उपस्थित थी। इसके अलावा विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के लक्षित मतदान केन्द्रों की स्वसहायता समूह की महिलाएं जनपद पंचायत विजयपुर के सभागार से वीडियो कांफेसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुई।
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि समूह की महिलाएं गांव में सभी महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक करें तथा आगामी 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा निर्वाचन में उन्हें सबसे पहले वोट डालने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि गांव में मतदाता उत्सव का आयोजन किया जाये तथा विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां चलाकर लोगों के शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया जायें। इसके लिए मतदाता जागरूकता रैली आयोजित की जायें तथा मानव श्रृंखला बनाकर मतदान का संदेश दिया जायें तथा नैतिक मतदान की शपथ दिलाई जायें। रंगोली एवं मेहंदी प्रतियोगिता के माध्यम से भी मतदान की अपील की जायें। मतदान करने के लिए संकल्प पत्र भी भरवाये जाये।

25-25 मतदान केन्द्रों पर शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य Target of 100% voting at 25-25 polling stations.

 समूह की महिलाएं घर-घर जाकर देगी मतदान का न्यौता
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि मतदान के एक दिन पूर्व अर्थात 16 नवंबर को समूह की महिलाएं गाजे-बाजे के साथ घर-घर जाकर मतदान करने का न्यौता देगी तथा आमंत्रण पत्र एवं पीले चावल भेंट करेगी। महिलाओं को स्थानीय भाषा में अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगी।
मिलकर करेंगे संपूर्ण मतदान, सफल करेंगे संपूर्णा अभियान
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक के समापन अवसर पर स्वसहायता समूहो की महिलाओं द्वारा कलेक्टर संजय कुमार एवं स्वीप नोडल एवं सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर के नेतृत्व में शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए महिलाओं के बीच विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां आयोजित करने एवं उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लेते हुए ‘‘मिलकर करेंगे संपूर्ण मतदान, सफल करेंगे संपूर्णा अभियान‘‘ स्लोगन के माध्यम से शपथ ली गई।