ताजातरीनमध्य प्रदेश

शिक्षा विभाग में अंधेरगर्दी-7 विद्यार्थियों को पढ़ा रहे है 4 अध्यापक

श्योपुर/Desk/ @www.rubarunews.com- शिक्षा विभाग में अंधेर गर्दी का एक और मामला प्रकाश में आया है मामला श्योपुर जिले के आदिम जाति कल्याण विभाग विजयपुर में आदिवासी बालक आश्रम अगरा का है।इसमें पूर्व से ही 3 शिक्षक पदस्थ हैं व वर्तमान छात्र संख्या केवल 7 है।प्रभारी मंत्री की अनुशंसा के नाम पर एक और मंत्री जी के सजातीय शिक्षक जो कि अगरा का स्थानीय निवासी भी है। उसने भी अपनी नियुक्ति करवा ली है। जिससे अब चार शिक्षक हो जाएंगे। लेकिन छात्र संख्या केवल 7 हैं। जबकि कई विद्यालय ऐसे हैं। जिनमें पर्याप्त छात्र संख्या के बावजूद या तो केवल एक शिक्षक है। या शिक्षक ही नही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जनजातीय कार्यविभाग अंतर्गत शिक्षकों की स्थानांतरण सूची 2021 के अनुसार अरुण कुमार कुशवाह प्राथमिक शिक्षक शासकीय प्राथमिक विद्यालय झरेर को आदिवासी बालक आश्रम अगरा में पदस्थ करने के आदेश श्योपुर कलेक्टर के हस्ताक्षर सहितबजारी किये गए हैं। जो कि स्थानीय नागरिकों के अनुसार नियमानुसार उचित नही हैं।
स्थानीय नागरिकों का कहना है कि अनुमान तो यह भी लगाया जा रहा है कि पूर्व से पदस्थ शिक्षकों को हटाकर अरुण कुमार कुशवाह प्राथमिक शिक्षक शासकीय प्राथमिक विद्यालय झरेर को आदिवासी बालक आश्रम अगरा में पदस्थ करवाया जाएगा क्योंकि यह प्रभारी मंत्री की ही जाति के हैं।
स्थानीय नागरिकों में इस तरह के जातिवाद व शैक्षणिक ढाँचे के खिलाफ की जा रही इस नियुक्ति के खिलाफ रोष है।