खेलताजातरीनराजस्थान

8 जनवरी से होगा कॉलेजों में खेल सप्ताह

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के तत्वाधान में जिले के सभी महाविद्यालयों में 8 जनवरी से 13 जनवरी के मध्य खेल सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। खेल सप्ताह के तहत आयेजित होने वाली खेलकूद प्रतियोगिताओं को लेकर राजकीय महाविद्यालय में विशेष बैठक आयोजित की गई। प्रतियोगिता में प्रत्येक विद्यार्थी को एक खेल में भाग लेना अति आवश्यक है एवं एक खिलाड़ी अधिकतम तीन खेलों में भाग ले सकेंगे।
प्राचार्य डॉ. ओपी शर्मा ने बताया कि उच्च शिक्षा में खेलकूद प्रतियोगिता के माध्यम से महाविद्यालय में विद्यार्थियों की भागीदारी सुनिश्चित करने और उनमें आत्मविश्वास बढ़ाने के उद्देश्य से 8 से 13 जनवरी तक विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी। उन्होंने बताया कि कॉलेज में खेल समिति का गठन किया गया जिसमें सभी खेलों की जानकारी दी गई। खेलों में भाग लेने के लिए नियमित विद्यार्थियों के पास परिचय पत्र होना आवश्यक होगा। कॉलेज स्तर पर विजेता छात्र छात्रों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। साथ ही शिक्षकों की भी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होगी।
खेल सप्ताह के तहत इनडोर व आउटडोर गेम्स
राजकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संदीप यादव ने बताया कि महाविद्यालय में 8 जनवरी से 13 जनवरी तक खेल सप्ताह के तहत इनडोर व आउटडोर गेम्स करवाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिताओं में बैडमिंटन, कैरम बोर्ड, शतरंज, प्रश्नोत्तरी, टेबल टेनिस, वॉलीबाल, गोला फेंक, तश्तरी, भाला फेंक, हैमर थ्रो, लम्बी कूद, ऊंचीकूद, दौड़ (100, 200, 400, 800 मीटर) का आयोजन होगा।