केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा हुई निरस्त

CBSE की 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द, कोरोना के चलते PM ने लिया फैसला

सीबीएसई CBSE की 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द, कोरोना के चलते PM ने लिया फैसला

 

नई दिल्ली/ दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>> सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को भी कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है.

इससे पहले राज्यों के साथ हुई केंद्रीय मंत्रियों की बैठक में कई विकल्पों पर विचार हुआ था. इस बैठक में ज्यादातर राज्य 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को आयोजित करने के पक्ष में थे। 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में किसी आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक के बाद लिया फैसला

सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है। अब दसवीं की तरह 12वीं की परीक्षा भी कैंसिल कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर मंगलवार को बैठक के बाद फैसला लिया है।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद देश भर के छात्र व अभिभावकों में तीसरी लहर के खतरे के बीच 12वीं के एग्जाम कराने को लेकर डर है. इसे लेकर सीबीएसई और शिक्षा मंत्रालय की ओर से आज ही सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं की डेट घोषित की जानी थी।

लेकिन शिक्षामंत्री की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद परीक्षाओं को लेकर असमंजस बढ़ गया था। इसके बाद पीएमओ की ओर से घोषणा की गई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बैठक के बाद परीक्षाओं पर फैसला करेंगे।

बता दें कि 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में किसी आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। 12वीं की परीक्षा कैंसिल कर दी गई है।