ताजातरीनबिहार

देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की याद में स्टैचू ऑफ विज़्डम के निर्माण का लिया संकल्प

पटना.D3sk/ @www.rubarunews.com- राजधानी पटना में एक बार फिर बड़े स्तर पर देशरत्न कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)एनआरआई सेल के संयोजक और इंडिया पॉजिटिव संगठन के सेक्रेटरी मनीष सिन्हा द्वारा 02 दिसंबर को प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती के पूर्व संध्या के मौके पटना के बापू सभागार में देशरत्न कॉन्क्लेव का आयोजन होना है। कॉन्क्लेव की तैयारी को लेकर मनीष सिन्हा इन दिनों लगातार सक्रिय हैं। इसी कड़ी में पटना के कंकड़बाग स्थित इंडिया पॉजिटिव कार्यालय में उन्होंने इसको लेकर बैठक की है, जिसमें सैकड़ों की संख्या समाजिक, शैक्षणिक और राजनीतिक संगठन के लोग मौजूद रहे।

वहीं, बैठक में एक साथ एक सुर में लोगों ने देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की याद में स्टैचू ऑफ विज़्डम के निर्माण का संकल्प लिया। इस दौरान मनीष सिन्हा ने बैठक में मौजूद सभी लोगों से बड़ी संख्या में देशरत्न कॉन्क्लेन में आने की अपील की। मनीष सिन्हा, दरअसल राजेंद्र प्रसाद के परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य हैं।

वहीं, इस मौके पर मीडिया से बातचीत के दौरान मनीष सिन्हा ने बताया कि 02 दिसंबर को पटना के बापू सभागार में देशरत्न कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें , देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की याद में स्टैचू ऑफ विज़्डम के निर्माण को लेकर तैयार किये गये ब्लू प्रिंट और पूरे प्रोजेक्ट को पेश किया जायेगा। इस काम को लेकर हमें देश और राज्य की जनता का अपार जनसमर्थन मिल रहा है, लोगों की इच्छा है कि सरदार पटेल की स्टैचू ऑफ यूनिटी के रूप में मूर्ति जिस प्रकार गुजरात में स्थापित है, उसी प्रकार राज्य में एक गगनचुंबी मूर्ति डॉ.राजेंद्र प्रसाद की स्थापित की जानी चाहिए।

उन्होंने बताया कि देशरत्न कॉन्क्लेव 2023 काफी संख्या में राजनीतिक, समाजिक और शिक्षाविद् शामिल होंगे। वहीं, कंकड़बाग स्थित इंडिया स्थित इंडिया पॉजिटिव कार्यालय में मनीष सिन्हा की अध्यक्षता में हुई बैठक में ब्रजेश बिहारी वर्मा,संजीव कर्ण, चंदन सिंह, विशाल गप्पू, सुनील सिंह, प्रेम कुमार, रमाकांत,अनूप सिन्हा, मनीष सहाय, अरविंद अकेला,मास्टर उज्जवल,राजेश वर्मा, एसएन मिश्रा, शुभम कुमार, संदीप कुमार, उमेश कुमार सिंह, संतोष कुमार सिंह,उज्जवल कुमार, मो. शमसुद्दीन, डॉ. दीवाकर पाठक, संजीव कुमार, अरविंद कुमार गुप्ता, अनिरुद्ध कुमार, प्रवीण कुमार, कुमार संभव, रवि कुमार समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।