ताजातरीनराजस्थान

लोकतांत्रिक मूल्यों के संरक्षण में अधिवक्ता की भूमिका अहम है – राजपाल सिंह

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिले में मतदान के प्रति व्यापक जन चेतना हेतु चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत बुधवार को जिला परिषद कार्यालय पर अभिभाषक परिषद की मतदाता जागरूकता बैठक का आयोजन किया गया एवं वातावरण निर्माण हेतु प्राप्त जागरूकता सामग्री का वितरण किया गया। बैठक की अध्यक्षता स्वीप नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह ने की। इसमें अभिभाषक परिषद अध्यक्ष आनंद सिंह नरूका ने परिषद द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में भूमिका की जानकारी दी।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अभियान के नोडल अधिकारी राजपाल सिंह ने इस अवसर पर कहा कि शत प्रतिशत मतदान हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। लोकतांत्रिक मूल्यों के संरक्षण में सदैव अधिवक्ताओं ने अहम भूमिका निभाई है, समाज की अहम कड़ी होने के नाते अधिकतम मतदान में भी अभिभाषकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। सिंह ने अभिभाषकों का आवाहन किया कि वे शेष बचे दिनों में मतदान के लिए कृत संकल्पित होकर कार्य करें एवं व्यापक वातावरण निर्माण करें तथा लोगों को अधिक से अधिक मतदान हेतु प्रेरित करें।
इलेक्शन आईकॉन डॉ सर्वेश तिवारी ने न्याय के सजग प्रहरी के रूप में अभिभाषको न्याय व्यवस्था वी समाज में सक्रिय भूमिका की चर्चा करते हुए कहा कि मतदान के प्रति वातावरण निर्माण की दिशा में आपकी भूमिका सराहनीय है क्योंकि आपकी आवाज समाज से सीधे जुड़ी है अतः जागरूकता की जिम्मेदारी अधिवक्ता निभा रहे हैं वह सराहनीय हैं। अभिभाषक परिषद के अध्यक्ष आनंद सिंह नरूका ने इस अवसर पर कहा कि आगामी मतदान दिवस को समस्त अधिवक्ता उनसे जुड़े हुए विभागीय कर्मचारी एवं न्यायिक प्रक्रिया से जुड़े सभी व्यक्ति सक्रिय रहकर जिले में 100 प्रतिशत मतदान हेतु कार्यशील रहेंगे। अपने आश्वासन दिया कि जो विश्वास मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत अभिभाषक परिषद से किया गया है वे उसे पूरा करने के लिए कार्यशील रहेंगे। कार्यक्रम के प्रभारी कौशल जैन ने अभियान की सफलता में कार्यक्रम की सार्थकता पर प्रकाश डालते हुए मतदान दिवस पर अधिक से अधिक मतदान की अपील की।
इससे पूर्व अभिभाषक परिषद अध्यक्ष नरूका ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी का अभिनंदन किया एवं स्वीप टीम ने मतदान दिवस का बैज लगाकर अभिभाषक परिषद के सदस्यों का मतदान जागृति दीप के रूप में अभिनंदन किया। इस अवसर पर निर्वाचन विभाग से प्राप्त मतदाता जागरूकता पोस्टर स्टीकर एवं बैज का विमोचन किया गया मतदान जागरूकता सामग्री परिषद के सदस्यों को सौंपी गई जिसके माध्यम से वे लोगों को मतदान हेतु प्रेरित करेंगे। बैठक में अभिभाषक परिषद अध्यक्ष आनन्द सिंह नरूका सचिव मुकेश कुमार शर्मा सहसचिव अरविंद सिंह सदस्य किशन वर्मा, रामनिवास मीना, अधिवक्ता अशोक मीणा, हेमराज मीणा , सतीश दसवानी व चंद्र प्रकाश जैन सहित स्वीप टीम के सुनील कुमार जांगिड़ कैंपस, एंबेसडर आतिश वर्मा ने सहभागिता की।