ताजातरीनराजस्थान

“मतदान की स्याही , मेरे मन को भायी“ नवाचार किया शुरू

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- मतदाता जागरूकता अभियान जिले में तीव्र गति से अपने चरम की ओर अग्रसर है अभियान के तहत जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी के साथ शिक्षा विभाग के मुखिया मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ महावीर कुमार शर्मा अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए सक्रिय रूप से अनवरत प्रयासरत हैं। अभियान के तहत लाखेरी बून्दी व नैनवा ब्लॉक के विभिन्न विद्यालयों में शत प्रतिशत मतदान हेतु व्यापक जन चेतना जागृत की गई। इसी के साथ लोगों में वोट के प्रति सकारात्मक भाव उत्पन्न करने के लिए मतदान की स्याही मेरे मन को भायी नवाचार शुरू किया गया है।
इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी ने बताया कि नवाचार के तहत मतदान की उंगली का निशाना बनाकर बच्चे अपने-अपने अभिभावकों को मतदान की शान स्याही लगवाने को प्रेरित करेंगे। अभियान के तहत जागरूकता हेतु स्वयं सीडीईओ डॉ महावीर कुमार शर्मा ने जागरूकता टीम की अगुवाई करते हुए विद्यालयों में पहुंचकर बच्चों से सीधा संवाद किया, परिचर्चा, प्रश्नोत्तरी, मतदान से जुड़ा हमारा भविष्य जैसी थीम के साथ मतदान जागृति की शपथ दिलाई एवं शेष बचे दिनों में अधिकतम प्रयास करते हुए अभियान को सफल बनाने हेतु प्रेरित किया। अंतिम चरण में मतदाता जागरूकता अभियान को गति देते हुए मतदान की स्याही मेरे मन को भायी स्लोगन द्वारा लोगों में मतदान के प्रति सकारात्मक भाव उत्पन्न किया जा रहा है।
राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय लाखेरी व महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय लाखेरी में बालक बालिकाओं को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें शत प्रतिशत मतदान का महत्व बताया एवं मतदान जागृति की शपथ दिलाई। इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि मतदान के दिन जिनका मतदाता सूची में नाम है वह सबसे पहले अपना वोट डाले पौधा भी लगाए। इसके बाद अपने परिवार, गली मोहल्ले में सभी व्यक्तियों को प्रेरित कर शत प्रतिशत मतदान करवाये। उन्होंने संस्था परिवार को निर्देशित किया कि मतदान समाप्ति के बाद 28 तारीख को जब विद्यालय खुलें तो अपनी मतदान की स्याही लगी अंगुली दिखाएं । इसी क्रम में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय केथूदा ब्लॉक नैनवा में संस्था परिवार के शिक्षक शिक्षिकाओं को को मतदान की शपथ दिलाई और अन्य लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए आवाहन किया। मतदान जागरूकता अभियान को पूरे जिले में शिक्षा विभाग द्वारा व्यापकता प्रदान करने हेतु सीडीईओ शर्मा का इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी ने आभार प्रकट किया।